अयोध्या फैसले पर सहवाग ने कहा- श्रीराम जय राम जय जय राम

अयोध्या मामले पर गुरुवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में अदालत ने विवादित ढांचे की जमीन हिंदू पक्षकारों को देने का फैसला सुनाया है।

Mazkoor

Nov, 0906:31 PM

क्रिकेट

नई दिल्ली : शनिवार की सुबह आयोध्या मुद्दे पर आए फैसले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में भगवान श्रीराम की तस्वीर के साथ लिखा- श्रीराम जय राम जय जय राम।

 

घंटी बजाकर डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत करेंगे शतरंज के दो चैम्पियन आनंद और कार्लसन

विवादित ढांचे की जमीन मिली हिंदू पक्षकारों को

अयोध्या मामले पर गुरुवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में अदालत ने विवादित ढांचे की जमीन हिंदू पक्षकारों को देने का फैसला सुनाया। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने इसके साथ ही कहा कि मुस्लिम पक्षकारों को मस्जिद के लिए दूसरी जगह मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, 2.77 एकड़ जमीन हिंदू पक्षकारों के पास ही रहेगी। इसके अलावा इस फैसले में यह कहा गया है कि राम मंदिर के लिए केंद्र सरकार तीन महीने के भीतर एक ट्रस्ट बनाएगी। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आई है। इसी पर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट किया है।

जोंस ने पंत को लेकर दिया विवादित बयान, अमला को आतंकी कहने के लिए मांग चुके हैं माफी

इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को पलटा

इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर जमीन को तीन पक्षों को बांटने के दिए गए फैसले को गलत बताया, क्योंकि परिसर पूरी तरह से संयुक्त है। इस संविधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अलावा न्यायमूर्ति एसए बोब्डे, न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर शामिल थे।

Web Title: On Ayodhya verdict Sehwag said ShriRam Jai Ram Jai Jai Ram
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।