मैक्सवेल के बाद मानसिक तनाव के कारण मेडिनसन भी हुए बाहर, 15 दिन में दूसरी घटना

क्रिकेट में तनाव बढ़ता जा रहा है। इसका ताजा उदाहरण निक मेडिनसन हैं। उन्होंने मानसिक तनाव के कारण मैच से अपना नाम वापस ले लिया है।

Mazkoor

Nov, 0907:47 PM

क्रिकेट

विक्टोरिया : लगता है कि क्रिकेट में तनाव बढ़ता जा रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने जबरदस्त फॉर्म में रहने के बावजूद मानसिक तनाव के क्रिकेट से ब्रेक लिया था। इस घटना के दो हफ्ते के भीतर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विक्टोरिया के निक मेडिनसन ने भी मानिसक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने की घोषणा की है। मेडिनसन को ऑस्ट्रेलिया-ए टीम की तरफ से पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ टूर मैच में खेलना था।

घंटी बजाकर डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत करेंगे शतरंज के दो चैम्पियन आनंद और कार्लसन

पहले भी हो चुके हैं मानसिक तनाव का शिकार

मेडिनसन के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। वह पहले भी मानसिक तनाव का शिकार हो चुके हैं। 2017 में जब उन्हें टेस्ट टीम से बाहर किया गया था, तब भी वह मानसिक तनाव के शिकार हो गए थे। इसके बाद उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट शैफील्ड शील्ड से अपना नाम वापस ले लिया था।

ऑस्ट्रेलिया टीम में बना सकते थे जगह

निक मेडिनसन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया-ए टीम में चुना गया था। यह मैच उनके लिए इसलिए खास था, क्योंकि इसके जरिये वह एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह बना सकते थे। बता दें कि 2016 में पाकिस्तान के ही खिलाफ उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीन टेस्ट मैच खेला है।

जोंस ने पंत को लेकर दिया विवादित बयान, अमला को आतंकी कहने के लिए मांग चुके हैं माफी

शानदार फॉर्म में चल रहे थे मेडिसनसन

बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज मेडिनसन ने घरेलू क्रिकेट के इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। इस सत्र में विक्टोरिया की तरफ से खेलते हुए 8 मैचों में लगभग 80 के औसत से उन्होंने 952 रन बनाए हैं। इस दौरान एक दोहरा शतक समेत उन्होंने 4 शतक लगाए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसी का इनाम उन्हें ऑस्ट्रेलिया-ए टीम में शामिल कर दिया था। ऐसी उम्मीद थी कि इसमें वह अगर बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रलियाई टीम में भी जगह बना सकते हैं।

Show More
Web Title: Nic Maddinson also out after Maxwell due to mental stress
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।