scriptWomen ODI : न्यूज़ीलैंड ने 8 विकेट से जीता आखिरी वनडे, भारत ने जीती सीरीज | New Zealand won last ODI by 8 wickets, India grabbed series by 2-1 | Patrika News

Women ODI : न्यूज़ीलैंड ने 8 विकेट से जीता आखिरी वनडे, भारत ने जीती सीरीज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 12:16:02 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 149 रनों पर ढेर ये मैच 8 विकेट से जीत लिया। वहीं भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

indian women cricket team

Women ODI : न्यूज़ीलैंड ने 8 विकेट से जीता आखिरी वनडे, भारत ने जीती सीरीज

नई दिल्ली। महिला भारतीय और न्यूज़ीलैंड टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच हेमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर खेला गया। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन करते हुए भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में एना पेटरसन और ली ताहूहू की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत को 149 रनों पर ढेर कर दिया था। जवाब में सलामी बल्लेबाज सुज़ी बेट्स और कप्तान एमी सैटरथवेट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर न्यूज़ीलैंड ने ये लक्ष्य 29.2 ओवरों में आसानी से पा लिया। भले ही ये मैच न्यूज़ीलैंड ने जीता हो लेकिन सीरीज भारत ने 2-1 जीती है।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारत के तीन विकेट 39 रनों पर गिरा दिए। स्मृति मंधाना (1), जेम्मिाह रोड्रीगेज (12) और कप्तान मिताली राज (9) पवेलियन लौट गई थीं। यहां से टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दीप्ती शर्मा (52) और हरमनप्रीत कौर (24) ने टीम को संभाला और स्कोर 87 तक पहुंचाया। यहां हरमनप्रीत आउट हो गईं। उन्हें पेटरसन ने बोल्ड किया। डायलान हेमलता (13) ने दीप्ती का अच्छा साथ दिया और पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े। यह साझेदारी इससे आगे नहीं जा पाई। 117 के कुल स्कोर पर हेमलता और फिर तान्या भाटिया (0) पवेलियन लौट लीं।

दीप्ती भी 127 के कुल स्कोर पर आउट हो गई थीं। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे। यहां से कोई भी बल्लेबाज भारत को संभाल नहीं सकी और टीम महज 149 रनों पर सिमट गई। झूलन गोस्वामी 12 रन बनाकर नाबाद लौटीं। भारत संघर्ष करते हुए 44 ओवरों सिर्फ 149 रनों पर ही ढेर हो गया। पेटरसन ने चार विकेट अपने नाम किए तो वहीं ताहूहू ने तीन विकेट झटके। जवाब में न्यूज़ीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज लॉरेन डाउन का जल्द विकेट खोने के बावजूत न्यूज़ीलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया। सुज़ी बेट्स ने शानदार अर्धशतक लगते हुए 64 गेंदों में 8 चौके और 1 सिक्स की मदद से 57 रन ठोके। सुज़ी के अलावा कप्तान एमी सैटरथवेट ने भी अर्धशतक लगाया। एमी ने 9 चौके और 1 सिक्स की मदद से 74 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो