scriptAsia Cup : मुशफिकुर रहीम का शानदार शतक, बांग्लादेश 261 पर आलआउट | Mushfiqur Rahim scored century, Bangladesh scored 220 run against SL | Patrika News

Asia Cup : मुशफिकुर रहीम का शानदार शतक, बांग्लादेश 261 पर आलआउट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 09:03:30 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के शानदार शतक की मदद से 261 रन बना कर ढेर हो गई। बांग्लादेश की टीम मलिंगा की घातक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई। मलिंगा ने इस मैच में चार विकेट चटकाए। मुशफिकुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 150 गेंदों पर 4सिक्स और 11 चौकों की मदद से 144 रन बनाए। मुशफिकुर का ये छठा वनडे शतक था।

rahim

Asia Cup : मुशफिकुर रहीम का शानदार शतक, बांग्लादेश 220 पर ढेर हुई

नई दिल्ली। एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश ने मुशफिकुर रहीम के शानदार शतक की मदद से 261 रन बना कर ढेर हो गई। बांग्लादेश की टीम मलिंगा की घातक गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई। मलिंगा ने इस मैच में चार विकेट चटकाए। मुशफिकुर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 150 गेंदों पर 4सिक्स और 11 चौकों की मदद से 144 रन बनाए। मुशफिकुर का ये छठा वनडे शतक था।

बंगलदेश की बल्लेबाजी –
दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने जोरदार वापसी की है। मलिंगा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर सब को बता दिया के आज भी उनके अंदर क्रिकेट बाकी है। मलिंगा ने इस मैच के पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट भी चटका। मलिंगा ने पांचवीं गेंद पर लिटन दास को कैच आउट करवाया और फिर अगली ही गेंद पर शाकिल अल हसन को शानदार बोल्ड किया। शुरुआती झटकों से उबरते हुए बांग्लादेश ने तीसरे विकेट के लिए अहम पार्टनरशिप की। पारी के आगाज में दो विकेट जल्द झटकने वाली श्रीलंकाई टीम को मोहम्मद मिथुन और मुशफिकुर रहीम ने काफी देर तक खुश होने मौका नहीं दिया। दोनों ने बांग्लादेश के स्कोर को 2 रन आगे बढ़ाते हुए टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी टीम के लिए 142 गेंदों में 131 रन जोड़े। दोनों की साझेदारी तीसरे ओवर से शुरू होकर 26वें ओवर तक चली। श्रीलंका ने अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा को दोबारा मोर्चे पर लगाया। मलिंगा ने अपनी टीम को निराश नहीं किया और मिथुन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

नहीं चला कोई भी बल्लेबाज –
मोहम्मद मिथुन के आउट होने के बाद बांग्लादेश को अनुभवी खिलाड़ी महमुदुल्लाह से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। महमुदुल्लाह 4 गेंदों में महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें अमिला अपोंसो ने आउट किया। वह अपोंसो की गेंद पर शॉट मारना चाहते थे मगर धनंजय डि सिल्वा के हाथों लपके गए। चार विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी टीम को युवा बल्लेबाज मोसादेक हुसैन और मेहदी हसन से अच्छे प्रदर्शन की आस थी। लेकिन दोनों ने ही बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके। मोसादेक जहां सिर्फ 5 गेंदों में 1 रन बनाकर आउठ हो गए। वहीं, मेहदी ने 21 गेंदों में 15 रन बनाकर थोड़ा संगर्ष किया। मोसादेक को मलिंग ने 28वें ओवर में अपना चौथा शिकार बनाया और मेहदी 34वें ओवर में लकमल को उन्हीं की गेंद पर कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। मेहदी हसन के बाद बल्लेबाजी के लिए आए मुर्तजा ने 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया।

मलिंगा के सामने बंगलदेश पस्त –
करीब एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने बंगलदेश के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए। मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर में मत्र 23 रन देते हुए चार विकेट चटकाए। इस मैच में मलिंगा ने दो मेडिन ओवर भी डाले। इस से पहले बांग्लादेश के कप्तान कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो