scriptसुबह बिमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती था ये क्रिकेटर, शाम को 5 छक्के लगाकर जिता दिया मैच | morning this cricketer was in hospital, hits 6 sixes help to won match | Patrika News

सुबह बिमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती था ये क्रिकेटर, शाम को 5 छक्के लगाकर जिता दिया मैच

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2018 04:54:00 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत में होने वाली आईपीएल के जैसे ही ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग में हर दिन कुछ ना कुछ नया होता रहा है । हर मैच में नए-नए रिकार्ड्स देखने को मिलते हैं । लेकिन इस बार जो हुआ वो रिकार्ड्स नहीं किसी करिशमें से कम नहीं ।

नई दिल्ली । भारत में होने वाली आईपीएल के जैसे ही ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग में हर दिन कुछ ना कुछ नया होता रहा है । हर मैच में नए-नए रिकार्ड्स देखने को मिलते हैं । लेकिन इस बार जो हुआ वो रिकार्ड्स नहीं किसी करिशमें से कम नहीं । दरअसल बैश लीग में एक मैच के दौरान कुछ बड़ा अजीब देखने को मिला । जहां सुबह एक बल्लेबाज अस्पताल में भर्ती था उसी बल्लेबाज ने शाम को मैच में रिकॉर्ड पारी खेलते हुए इस बल्लेबाज ने अपनी शानदार पारी के दौरान 5 छक्के और 2 चौके लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

पेट में दर्द की वजह से हुए थे अस्पताल में भर्ती-
एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ हुए इस मुकाबले में रेनीगेड्स को 175 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे विरोधी टीम ने 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इस मैच में क्रिश्चियन ऐसे समय बल्लेबाजी करने आएं जब उनकी टीम की हालत खराब थी। आपको बता दें एक समय मेलबर्न की टीम 82 रन पर ही 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन इसके बाद डेन क्रिश्चियन और मोहम्मद नबी की जोड़ी ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी। क्रिश्चियन ने नाबाद 49 और मोहम्मद नबी ने नाबाद 48 रन बनाए।इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि जीत में अहम भूमिका निभाने वाले डेन क्रिश्चियन इस मैच से पहले अस्पताल में भर्ती थे। डेन क्रिश्चियन के पेट में दर्द था और उन्हें गैस्ट्रो की दिक्कत हो गई थी। वो दिन भर दर्द से जूझ रहे थे लेकिन मैच शुरू होने से पहले वो स्वस्थ महसूस करने लगे और मैच खेलने पहुंच गए।

https://twitter.com/hashtag/BBL08?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मैथ्यू शॉर्ट ने सबसे अधिक 65 रन बनायें-
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एडिलेड की शुरुआत खराब रही और टीम को पहले ओवर में ही एलेक्स कैरी के रूप में झटका लग गया। इसके बाद कप्तान इंग्राम ने जैक वेदरलैंड के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 40 के पार पहुंचाया, लेकिन वह इस साझेदारी को और ज्यादा लंबा नहीं खींच सकें।इसके बाद कप्तान इंग्राम ने जैक वेदरलैंड के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 40 के पार पहुंचाया, लेकिन वह इस साझेदारी को और ज्यादा लंबा नहीं खींच सकें। इंग्राम 21 रन बनाकर आउट हो गए। एडिलेड की ओर से मैथ्यू शॉर्ट ने सबसे अधिक 65 रनों का योगदान दिया। शॉर्ट की बदौलत टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाने में कामयाब रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो