ऑस्ट्रेलिया से लौटते ही सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, फातेहा पढ़ते वक्त हुए इमोशनल

By: भूप सिंह

|

Published: 21 Jan 2021, 07:52 PM IST

क्रिकेट

नई दिल्ली। अपने टेस्ट कॅरियर की शुरुआत में ही टीम इंडिया (Team India) को मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत में अहम रोल निभाने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) स्वदेश लौट आए हैं। सबसे दुखद बात है यह कि मोहम्मद सिराज के ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान ही उनके पिता का निधन हो गया, इस दौरान उनकी मां ने उनका ढाढ़स बढ़ाया और उन्हें देश के लिए कुछ कर गुजरने का हवाला दिया। इस दुखद घड़ी में सिराज ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

23 साल की इस इंटीरियर डिजाइनर के प्यार में क्लीन बोल्ड हुए ऋषभ पंत, खूबसूरत इतनी की देखते रह जाएंगे

 

स्वदेश लौटते ही सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे सिराज
अपने गृह नगर पहुंचते ही मोहम्मद सिराज सीधे अपने पिता मोहम्मद गौस की कब्र पर पहुंचे। यहां पहुंचकर सिराज काफी इमोशनल हो गए। पिता की कब्र पर उन्होंने फातेहा पढ़ा और उन्हें याद किया।

IPL 2021 : खिलाड़ियों के रिलीज और रिटेन करने बाद सबसे अमीर फ्रेंचाइजी बनी पंजाब, जानिए किस फ्रेंचाइजी के पर्स में हैं कितने करोड़

नवंबर में हुआ था इंतकाल
गौरतलब है कि क्रिकेटर मोहम्मद सिराज के पिता का इंतकाल नवंबर में हुआ था। उस समय सिराज ऑस्ट्रेलिया टूर पर थे और उनकी मां ने उन्हें रुककर ही देश के लिए कुछ करने को कहा। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने का फैसला किया और जनाजे में शामिल नहीं हो सके।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद दिल्ली पहुंचे ऋषभ पंत, कहा - मैं बहुत खुश हूं

किया पिता का ख्वाब पूरा
मोहम्मद सिराज ने अपने अब्बू मोहम्मद गौस का वह ख्वाब पूरा किया जो चाहते थे कि वो अपने मुल्क के लिए टेस्ट सीरीज खेलें। सिराज ने न सिर्फ अपने पिता का सपना पूरा किया, बल्कि अपने प्रदर्शन से हर हिंदुस्तानी का दिल जीत लिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।