scriptकोहली और पीएम मोदी अपने क्षेत्रों के विराट खिलाड़ी, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा हराना आसान नहीं | Patrika News

कोहली और पीएम मोदी अपने क्षेत्रों के विराट खिलाड़ी, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा हराना आसान नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2018 07:20:54 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

राजनीति और क्रिकेट दो ऐसी चीजें हैं जो जितनी दूर रहें उतना अच्छा है । लेकिन जब भारत की राजनीति के चमकते सितारे और भारतीय क्रिकेट के सूरज को एक साथ जोड़ा जाए तब अच्छा तो लगता है ।

Modi and Kohli are spectacular players, not easy to defeat : Jaitley

कोहली और पीएम मोदी अपने क्षेत्रों के विराट खिलाड़ी, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा हराना आसान नहीं

नई दिल्ली। राजनीति और क्रिकेट दो ऐसी चीजें हैं जो जितनी दूर रहें उतना अच्छा है । लेकिन जब भारत की राजनीति के चमकते सितारे और भारतीय क्रिकेट के सूरज को एक साथ जोड़ा जाए तब अच्छा तो लगता है । हम बात कर रहे हैं भारत के भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली के बयान के बारे में जिन्होने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और भारतीय राजनीति के कप्तान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने-अपने क्षेत्रों के शानदार खिलाड़ी बताया है ।

दोनों में हैं समानताएं-
एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए अरुण जेटली ने कहा, दोनों क्षेत्रों के शानदार खिलाड़ी विराट कोहली और नरेंद्र मोदी हैं और उन्हें पराजित करना आसान नहीं है। भारतीय वित्त मंत्री ने यह टिप्पणी 2019 के आम चुनाव और भारत के क्रिकेट विश्व कप फिर से जीतने की संभावनाओं पर पूछे सवाल के जवाब में की। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को हाल में ही करारी हार मिली है और जिसके बाद विराट कोहली को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा है । कुछ ऐसी ही स्थिति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी है उन्हें भी हाल में हुए चुनावों में करारी हार मिली है जिसके बाद उनके नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाये गए हैं ।


साधा विपक्ष पर निशाना-
चुनावों पर अरुण जेटली ने कहा विपक्षी दलों का महागठबंधन एक विफल विचार है। क्योंकि कोई भी देश ऐसी पार्टियों के गठबंधन को चुनकर खुदकुशी नहीं करने जाएगा, जिसमें स्थिरता या विचारधारा नहीं है या नेता को लेकर कोई निश्चितता नहीं है। वित्तमंत्री ने कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पर राफेल लड़ाकू विमान सौदे और फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के मामले पर गलत बयानी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि कांग्रेस ने दोनों मुद्दों पर झूठ बोला है। झूठ का जीवन लंबा नहीं होता है और अगर आप गंभीर राजनीति करना चाहते हैं और साख चाहते हैं तो यह अहम है कि आप मुद्दों की गंभीरता को समझें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो