scriptमिताली राज ने तोड़ी चुप्पी, रमेश पोवार और इडुल्जी पर लगाए गंभीर आरोप | Mithali Raj Says Coach Humiliated Her, Accuses Edulji of Bias | Patrika News

मिताली राज ने तोड़ी चुप्पी, रमेश पोवार और इडुल्जी पर लगाए गंभीर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2018 05:11:31 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस बढ़े विवाद के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने टूर्नामेंट में मिताली के फिटनेस की जानकारी मांगी है। अब तक इस मुद्दे पर मितली ने कुछ भी नहीं बोला था। अब पूरे मामले में पहली बार मिताली राज ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

MITHALI RAJ

मिताली राज ने तोड़ी चुप्प, रमेश पोवार और इडुल्जी पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को टीम में न शामिल करने के कारण उठे विवाद ने बड़ा रूप ले लिया है। इस बढ़े विवाद के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने टूर्नामेंट में मिताली के फिटनेस की जानकारी मांगी है। अब तक इस मुद्दे पर मितली ने कुछ भी नहीं बोला था। अब पूरे मामले में पहली बार मिताली राज ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

रोमेश पवार और इडुल्जी पर लगाए आरोप –
मितली ने बीसीसीआई प्रशासक समिति की सदस्य डायना इडुल्जी पर भेदभाव के आरोप लगाए हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस अनुभवी खिलाड़ी की माने तो डायना उनके साथ भेदभाव करती थी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुकाबिक उन्होंने कहा ” सत्ता में बैठे कुछ लोग मुझे नष्ट करना चाहते हैं। इडुल्जी ने अपनी पोजीशन का गलत फायदा उठाते हुए मुझे टीम से बाहर किया।” मिताली राज ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोमेश पवार पर भी आरोप लगाए हैं। मितली ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके व्यवहार की वजह से मैंने कई बार खुद को अपमानित महसूस किया है। मिताली ने कहा ,‘‘ यदि मैं कहीं आसपास बैठी हूं तो वह निकल जाते थे या दूसरों को नेट पर बल्लेबाजी करते समय देखते थे लेकिन मैं बल्लेबाजी कर रही हूं तो नहीं रूकते थे। मैं उनसे बात करने जाती तो फोन देखने लगते या चले जाते।’’

सेमीफाइनल मैच में बेवजह किया था टीम से बाहर –
उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में टीम की सबसे अनुभवी बल्लेबाज मिताली को ही बैंच पर बैठाया गया और इस मैच में भारतीय टीम हार गई। इस कारण मिताली को सेमीफाइनल मैच में शामिल न करने का विवाद खड़ा हो गया और इसने अब बड़ा रूप ले लिया है। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में घुटने की चोट के कारण मिताली बाहर थी, लेकिन उससे पहले खेले गए दो मैचों में उन्होंने लगातार अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। सेमीफाइनल मैच से एक दिन पहले उन्हें फिट घोषित कर दिया गया था। बावजूद इसके प्रबंधन ने उन्हें बैंच पर बैठाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने वाली अंतिम एकादश को बरकरार रखने का फैसला किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो