script

IND vs SA 2nd Test: रोहित के झटके के बाद संभला भारत, मयंक-पुजारा ने किया कमाल

Published: Oct 10, 2019 02:22:54 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

पहले मैच में दोहरा शतक जमाने वाले मयंक ने फिर किया कमाल

mayank_agarwal_test.jpg

पुणे। भारतीय क्रिकेट टीम ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में खराब शुरुआत के बाद मैच में दमदार वापसी की।

भारत ने रोहित शर्मा (14) के रूप में अपना पहला विकेट दसवें ओवर में 25 के स्कोर पर ही खो दिया था। हालांकि भारतीय टीम इससे विचलित नहीं हुई आगे अपनी स्थिति मजबूत की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने धीमी शुरुआत की। शुरुआत में गेंद हरकत कर रही थी और इसी कारण दोनों सलामी बल्लेबाज संभल कर खेल रहे थे।

ऐसी ही कागिसो रबादा की एक गेंद रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों में चली गई। रोहित ने 35 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौका मारा। रोहित ने पहले मैच की दोनों पारियों में शतक जमाए थे।

रोहित के बाद आए पुजारा ने भी संभल कर खेलने की रणनीति अपनाई और रन गति में इजाफा जारी रखा। मयंक और पुजारा ने 138 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी। पुजारा दुर्भाग्यशाली रहे कि अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बात ही आउट हो गए।

ख़बर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने चायकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए लिए थे। मयंक अग्रवाल 86 और चेतेश्वर पुजारा शून्य पर बल्ललेबाजी कर रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो