scriptBreaking: लहरबाजी के दौरान बुरी तरह घायल हुए आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन | Matthew Hayden injured in surfing car accident | Patrika News

Breaking: लहरबाजी के दौरान बुरी तरह घायल हुए आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2018 10:50:49 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आस्ट्रेलियाई टीम की ओर से 14 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन लहरबाजी के दौरान बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

haden

कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हुए आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई टीम की ओर से 14 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन लहरबाजी में बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। हेडन को सर पर और गर्दन के पास गहरी चोटें लगी हैं। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। हेडन न केवल अपने समय से खब्बू बल्लेबाज रहे हैं, बल्कि मैदान से बाहर भी उनका व्यवहार काफी सरल रहा है। लिहाजा उनको चाहने वाले केवल आस्ट्रेलिया में ही नहीं पूरी दुनिया में हैं। हेडन के चोटिल होने की जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पर दी है।

ब्रिसबेन में हुआ हादसा-

आईसीसी की वेबसाइट पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार हेडन अपने बेटे के साथ वीकेंड की छुट्टियों को मनाने के लिए ब्रिसबेन गए थे। जहां समुद्र में लहरबाजी करते हुए उनका एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में हेडन के सर पर गहरी चोटें आई है। उनके बेटे को ज्यादा चोटें नहीं लगी। हेडन के अपने चोटिल होने की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इन तस्वीरों में उनकी चोट और हालत का सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

https://twitter.com/ICC/status/1049147399069782019?ref_src=twsrc%5Etfw
heden

आस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज-

गौरतलब हो कि मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाया करते थे। उन्होंने टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में माइकल स्लेटर, मार्क टेलर, जस्टिन लेंगर, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ, फिल जैक्स के साथ ऑस्ट्रेलियाई पारी का आगाज किया। इनमें लंबे समय तक उनके जोड़ीदार लेंगर रहे। हेडन-लेंगर की जोड़ी ने कई टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त शुरुआत दी और उसकी जीत के शिल्पकार बने।

टेस्ट की दूसरी सबसे बड़ी पारी हेडन के नाम-

साल 2003 में हेडन ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ 380 रनों की पारी खेलकर विश्व कीर्तिमान बनाया था। उनकी यह पारी अब भी टेस्ट क्रिकेट की दूसरी सबसे बड़ी पारी है। हेडन ने 103 टेस्ट मैचों में 30 शतक और 29 अर्धशतक के साथ 50.73 की औसत से 8625 रन बनाए। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में भी हेडन ने कई यादगार पारियां खेली। हेडन के समय की कंगारू टीम को सबसे मजबूत टीम कहा जाता था। इस दौरान आस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप भी अपना कब्जा जमाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो