scriptऋषभ पंत का तुलना में नहीं विश्‍वास, धोनी से अब भी सीखते हैं वह | mahendra singh dhoni rishabh pant team india wicketkeeper compare | Patrika News

ऋषभ पंत का तुलना में नहीं विश्‍वास, धोनी से अब भी सीखते हैं वह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2018 09:49:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

ऋषभ पंत जब से राष्‍ट्रीय टीम में आए हैं, उनकी तुलना महान महेंद्र सिंह धोनी से की जा रही है, लेकिन वह धोनी के साथ अपनी तुलना किए जाने से खुश नहीं हैं।

virat kohli

ऋषभ पंत का तुलना में नहीं विश्‍वास, धोनी से अब भी सीखते हैं वह

नई दिल्‍ली : विश्‍व क्रिकेट में महानतम प्‍लेयर और सफलतम कप्तान के रूप में लोहा मनवाने वाले भारतीय विकेट कीपर बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को पहले विंडीज के खिलाफ और अब आस्‍ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को चुना गया है। हालांकि टीम में उनकी जगह टीम में शामिल किए गए पंत को भी बतौर बल्‍लेबाज ही अभी तक खेलने का मौका दिया गया है। कीपिंग का जिम्‍मा इन टी-20 मैचों में दिनेश कार्तिक ने संभाली थी। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि टी-20 में धोनी का करियर अब समाप्‍त हो गया है। वहीं यह बता दें कि पंत ने बहुत तेजी से भारत के टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह बना ली है और ऐसा लग रहा है कि वह 2019 के विश्‍व कप में भी टीम में बने रहेंगे। इसकी वजह यह है कि टीम मैनेजमेंट मान रहा है कि भविष्‍य में वही धोनी की जगह ले सकते हैं।

धोनी से तुलना पर भड़के
ऋषभ पंत जब से राष्‍ट्रीय टीम में आए हैं, उनकी तुलना महान महेंद्र सिंह धोनी से की जा रही है, लेकिन वह धोनी के साथ अपनी तुलना किए जाने से खुश नहीं हैं। वह कहते हैं कि किसी से तुलना में उनका जरा भी विश्वास नहीं है। वह आगे कहते हैं कि यह उनके लिए सीखने का दौर है। वह अब भी धोनी के पास जाते हैं और उनकी बताई चीजें सीखने की कोशिश करते हैं।

विराट की तारीफ की
इसी साक्षात्‍कार के दौरान पंत विराट कोहली की कप्तानी की भी तारीफ करते हुए कहते हैं कि विराट के मुताबिक कोई 50 मैच खेल ले तो इसका अर्थ यह कतई नहीं होता है कि आप अनुभवी हैं। वह खिलाड़ी भी उतना ही अनुभवी हो सकता है, जिसने 3-4 मैच खेले हो।

तीनों फॉर्मेट में डेब्‍यू करने वाले दूसरे सबसे युवा प्‍लेयर
बता दें कि ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में डेब्यू करने वाले देश के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्‍होंने 21 साल 17 दिन की उम्र तक भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया। उनसे कम उम्र में यह कारनामा सिर्फ ईशांत शर्मा ही कर सके हैं। उन्‍होंने 19 साल 152 दिन की उम्र तक भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया था। बता दें कि ये दोनों प्‍लेयर रणजी में दिल्‍ली का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो