script

Live AUS vs IND Test : ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा, ट्रेविस हेड अर्धशतक लगाकर आउट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2018 03:10:26 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पर्थ स्टेडियम की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है और टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की असली परीक्षा इसी स्टेडियम की पिच पर होती है।

australia vs india perth test

Live AUS vs IND Test : भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट पर्थ स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पर्थ स्टेडियम की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है और टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाजों की असली परीक्षा इसी स्टेडियम की पिच पर होती है। भारत की कोशिश इस मैच को जीत अपनी बढ़त को सीरीज में 2-0 से मजबूत करने की होगी और वहीं मेजबान टीम इसे 1-1 से बराबर करना चाहेगी। भारतीय टीम ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया था।

मैच का हाल –
पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। मार्कस हैरिस (70) और एरॉन फिंच (50) ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर टिम पेन (14) और पैट कमिंस (5) रन बनाकर खेल रहे हैं।

टीम ने किए ये बदलाव –
इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में दो बदलाव किया है। चोटिल होने के कारण रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को टीम से बाहर जाना पड़ा है। उनके स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और तेज़ गेंदबाज उमेश यादव को शामिल किया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम में इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया टीम : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सक़ॉम्ब, ट्रेविस हेड, मिशेल स्टॉर्क, पैट कमिंस, नाथन ल्योन और जोश हेजलवुड

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

ट्रेंडिंग वीडियो