scriptLive Final Ind vs Ban : आखिरी गेंद में जीता भारत, दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी | Live Nidahas Trophy Final T20 series, India vs Bangladesh, Colombo T20 | Patrika News

Live Final Ind vs Ban : आखिरी गेंद में जीता भारत, दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2018 10:42:34 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

भारत ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए हैं। क्रीज पर दिनेश कार्तिक (16) और विजय शंकर (12) रन बना कर खेल रहे हैं।

भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच निदहास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। टॉस हर कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने शब्बीर रेहमान के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही। खबर लिखे जाने तक भारत ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए हैं। क्रीज पर दिनेश कार्तिक (22) और विजय शंकर (12) रन बना कर खेल रहे हैं।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी
शब्बीर रहमान (77) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारत के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और फिर युजवेंद्र चहल (18/3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों को उम्दा प्रदर्शन की बदौलत उसे 20 ओवरों में आठ विकेट पर 166 रनों पर सीमित कर दिया। शब्बीर ने 50 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए। बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने 15, लिटन दास ने 11 और महमुदुल्लाह ने 21 रन बनाए। भारत की ओर से जयदेव उनादकट ने भी दो विकेट लिए जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने एक सफलता पाई। महमुदुल्लाह और कप्तान शाकिब अल हसन (7) रन आउट हुए। अंतिम ओवर में मेहेदी मिराज ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए सात गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रन बनाए।
भारत ने एक बदलाव किया
भारतीय टीम ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह टीम में जयदेव उनादकट की वापसी हुई है। वहीं बांग्लादेश इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया है। भारत को इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, बांग्लादेश ने इस सीरीज में दो जीत हासिल की हैं और दोनों बार उसने श्रीलंका को मात दी है। दो बार भारत से परास्त हो चुकी बांग्लादेश की नजरें एक और उलटफेर कर खिताब अपने नाम करने पर होंगी, लेकिन उसकी राह किसी भी कीमत पर आसान नहीं है। भारतीय टीम भी बांग्लादेश के अप्रत्याशित व्यवहार से वाकिफ है और इसी कारण वह उसे हल्के में नहीं ले सकती।
टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन , सुरेश रैना , मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दूल ठाकुर।

बांग्लादेश : शाकिब अल-हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन और नजमुल इस्लाम।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो