scriptआखिरी तीन वनडे के लिए चुनी टीम ही खेलेगी विश्व कप ? | last 3 ODIs team Will select for the World Cup-2019 ? | Patrika News

आखिरी तीन वनडे के लिए चुनी टीम ही खेलेगी विश्व कप ?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 08:11:30 pm

Submitted by:

Shivani Singh

क्रिकेट के महाकुंभ से पहले अपनी तैयारियों को परखने के लिए भारत के पास ये आखिरी मौका है, इस टीम में तूफानी बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है।

team india

आखिरी तीन वनडे के लिए चुनी टीम ही खेलेगी विश्व कप ?

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें आखिरी तीन वनडे के लिए चुनी गई टीम के आगामी विश्व कप टीम के लिए चुने जाने की संभावना है। भारत को अपनी सरजमींं पर कंगारुओं के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड में आगामी 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ से पहले अपनी तैयारियों को परखने के लिए भारत के पास यह आखिरी मौका है, या यूं कहे की यह अखिरी सीरीज होगी। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इन 7 मैचों में अपना जी जान लगा देंगे। क्योंकि इस सीरीज में उनका प्रदर्शन ही विश्व कप टीम में उनकी दावेदारी का रास्ता प्रशस्त करेगा। वही न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के कारण खलील अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया हैं।

आखिरी तीन वनडे के लिए चुनी गई टीम खेलेगी वनडे विश्व कप?
बल्लेबाजी में केएल राहुल और महेंद्र सिंह धौनी टी-20 और वनडे दोनों टीमों में शामिल हैं। वहीं टीम इंडिया से अंदर-बाहर रहने वाले अजिंक्य रहाणे को अपनी विश्व कप दावेदारी पेश करने का मौका नहीं दिया गया है। जबकि दिनेश कार्तिक को फिलहाल टी-20 टीम में मौका दिया गया है। टीम इंडिया की नई खोज ऋषभ पंत को टी20 और वनडे टीम में स्थान मिला है। अंबाती रायुडू और केदार जाधव को पूरी वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। भुवनेश्वर कुमार आखिरी तीन वनडे के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। आखिरी तीन वनडे के लिए जो टीम चुनी गई है, वही आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारत की संभावित टीम हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के साथ आखिरी 3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायुडू, केदार जाधव, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, केएल राहुल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो