script

Asia Cup : मलिंगा ने आते ही बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, चटकाए चार विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 08:41:13 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने जोरदार वापसी की है। मलिंगा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर सब को बता दिया के आज भी उनके अंदर क्रिकेट बाकी है।

malinga

Asia Cup : मलिंगा ने आते ही बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, चटकाए पांच विकेट

नई दिल्ली। एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने जोरदार वापसी की है। मलिंगा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर सब को बता दिया के आज भी उनके अंदर क्रिकेट बाकी है।

मलिंगा के सामने बंगलदेश पस्त –
करीब एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने बंगलदेश के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए। मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर में मत्र 23 रन देते हुए चार विकेट चटकाए। इस मैच में मलिंगा ने 2 मेडिन ओवर भी डाले। मलिंगा ने इस मैच के पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट भी चटका। मलिंगा ने पांचवीं गेंद पर लिटन दास को कैच आउट करवाया और फिर अगली ही गेंद पर शाकिल अल हसन को शानदार बोल्ड किया। आपको बता दें कि यह पहला ऐसा मौका है जब एशिया कप में पहले ही ओवर में दो विकेट गिरे हों। हालांकि मलिंगा शानदार हैट्रिक मारने से चूक गए।

बंगलदेश ने किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला –
इस से पहले बांग्लादेश के कप्तान कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया है। दोनों टीमें अपने मुख्य खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही हैं। बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी तमीम इकबाल, नजमुल हुसैन और शाकिब अल हसन चोटिल है। हालांकि ये खिलाड़ी इसके बावजूद भी टीम में शामिल हैं। वहीं श्रीलंका में दानुष्का गुणाथिलका और दिनेश चांडीमल टीम से बाहर हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एक नई प्रतिद्वंदिता की शुरुआत हुई है। दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में नागिन डांस जमकर देखने को मिला था। इस मैच में भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। बंगलदेश टीम में बहुत से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो वक़्त आने पर मैच का रुख बदल सकते हैं वहीं श्रीलंका टीम में लसिथ मलिंगा की वापसी से टीम को मजबूती मिली है। टीम के पास कुशल परेरा और उपुल थरंगा जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। ग्रुप-बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान तीसरी टीम है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश पिछली बार 2014 के एशिया कप में आमने सामने हुए थे और तब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो