scriptसिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को दिया मौका | Labuschagne added to Australia squad for Sydney Test | Patrika News

सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को दिया मौका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2018 01:32:49 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में हरफनमौला खिलाड़ी मार्नस लाबसचग्ने को शामिल किया गया है।

Labuschagne added to Australia squad for Sydney Test

सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को दिया मौका

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में हरफनमौला खिलाड़ी मार्नस लाबसचग्ने को शामिल किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन का कहना है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टीम की कमजोर बल्लेबाजी को देखते हुए कई चीजों पर विचार किया जा रहा है।

सीरीज में भारत 2-1 से आगे-
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 137 रनों से मात देने के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है और ऐसे में मेजबान टीम को इस सीरीज को ड्रॉ करने के लिए किसी भी हाल में सिडनी में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी होगी। मार्नस ने इस साल संयुक्त अरब अमीरात में आस्ट्रेलिया टीम के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया था। पेन ने कहा, “मुझे लगता है कि अगले दो दिनों तक कई चीजों पर विचार किया जाना है। मैं अपने विचार जस्टिन लांगर और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ साझा करूंगा।”

जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच-
भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। वह एक तेज गेंदबाज के रूप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अधिक नौ विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। इस क्रम में उन्होंने दिग्गज गेंदबाज कपिल देव को पछाड़ा है। एक कप्तान के रूप में विराट कोहली ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कोहली ने कप्तान के तौर पर विदेशी सरजमीं पर 11 टेस्ट मैच जीत लिए हैं।भारत ने अपनी दूसरी पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी आस्ट्रेलिया ने चौथे दिन आठ विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए थे। पैट कमिंस (63) और नाथन ल्योन (7) नाबाद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो