कृष्णप्पा गौतम का KPL में धमाल, पहले बनाए 134 रन फिर लिए 8 विकेट

By: Kapil Tiwari

Updated On: 24 Aug 2019, 11:38:44 AM IST

  • कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में शिवगोमा के खिलाफ ये धमाकेदार पारी खेली।

बेंगलुरु। कर्नाटक प्रीमियर लीग में कर्नाटक के ही ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने ऐसा धमाका किया है कि पूरी दुनिया इस वक्त हैरान है। दरअसल, गुरुवार को बेल्‍लारी टस्‍कर्स (Bellary Tuskers) और शिवमोगा के बीच खेले गए मैच में कृष्णप्पा गौतम ने गेंद और बल्ले से ऐसा कहर बरपाया कि विरोधी टीम चारो खाने चित हो गई। गौतम ने इस मैच में पहले तो 56 गेंदों में 134 रन की धमाकेदार पारी खेली। इसके बाद गेंद से कमाल करते हुए कृष्णप्पा ने 15 रन देकर 8 विकेट भी हासिल कर लिए।

बेल्लारी ने 70 रन से जीत लिया मैच

कृष्णप्पा गौतम की ये पारी कर्नाटक प्रीमियर लीग की सबसे बेहतरीन पारी बन गई है और गेंदबाजी में किया गया उनका प्रदर्शन टी20 इतिहास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो गया है। गौतम के ऑल राउंडर प्रदर्शन के दम पर बेल्लारी ने बारिश से प्रभावित मैच को 70 रन से जीत लिया। 17 ओवर के मैच में बेल्लारी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए थे। जवाब में शिवमोगा की पूरी पारी 133 रनों पर ही सिमट गई।

अपनी पारी में गौतम ने जड़े 13 छक्के

कृष्णप्पा गौतम ने पहले तो बल्लेबाजी के दौरान 56 गेंदों में 134 रन ठोंक दिए। इस पारी में गौतम ने 7 चौके और 13 छक्के जड़ दिए। बल्लेबाजी के बाद गौतम ने 15 रन देकर आठ विकेट लिए। गौतम ने अर्जुन, बलाल, देशपांडे, रोहित, मिथुन, निदेश, मंजूनाथ और शरत को आउट किया। शिवमोगा के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

आपको बता दें कि कृष्णप्पा गौतम उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। आईपीएल में गौतम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। हालांकि आईपीएल का लास्ट सीजन उनका बिल्कुल अच्छा नहीं था।

Updated On:
24 Aug 2019, 11:36:52 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।