scriptराजस्थान से हार के बाद हताश हुए कप्तान केएल राहुल, बताया कहां हो गई चूक | kl rahul told the reason for defeat in lsg vs rr match ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

राजस्थान से हार के बाद हताश हुए कप्तान केएल राहुल, बताया कहां हो गई चूक

LSG vs RR: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हराते हुए प्‍लेऑफ में लगभग जगह पक्‍की कर ली है। इस हार के बाद एलएसजी के कप्तान केएल राहुल काफी निराश नजर आए। उन्‍होंने बताया कि आखिर कहां उनसे चूक हो गई?

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 08:04 am

lokesh verma

LSG vs RR: लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में शनिवार रात आईपीएल 2024 का 44वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स इस मुकाबले को जीतकर प्‍लेऑफ में लगभग जगह पक्‍की कर ली है। जबकि केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम को चौथी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद एलएसजी के कप्तान केएल राहुल काफी निराश नजर आए। उन्‍होंने बताया कि आखिर कहां उनसे चूक हो गई?

‘हमने 20 रन कम बनाए’

केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के हाथों मिली हार के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हमने 20 रन कम बनाए। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी, हालांकि मेरे और हुडा के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई। क्रीज पर समय बिताकर 50 या 60 का स्कोर कर चुके बल्‍लेबाजों को उसे शतक में बदलने की आवश्‍यकता है। हम 15वें ओवर तक 150 रन के करीब पहुंच चुके थे। वहां से हमें फायदा उठाना चाहिए था।

‘ज्‍यादा छक्के लगाने वाली टीम जीत रही’

उन्‍होंने आगे कहा कि ये साफ है कि जो टीम ज्‍यादा छक्के मार रही है, वही जीतने में सफल हो रही है। हम भी राजस्‍थान के खिलाफ उसी सोच के साथ मैदान पर उतरे थे, लेकिन दो झटके जल्दी लगने के कारण थोड़ा संभलकर खेलना पड़ा। यदि मैं और हुडा 20-20 रन और बना देते तो हम आसानी से 220 के पार पहुंचने में सफल हो जाते, जो मैच में बड़ा अंतर पैदा करते।

7 विकेट से जीता राजस्‍थान

लखनऊ बनाम राजस्‍थान के मुकाबले की बात करें तो कप्तान केएल राहुल (76 रन) और दीपक हुडा (50 रन) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर एलएसजी ने निर्धारित 20 ओवरों में 196 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरआर ने 78 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल के बीच चौथे विकेट के लिए 100 से ज्‍यादा रनों की पार्टनरशिप ने राजस्‍थान को 7 विकेट से जीत दिलाई।

Home / Sports / Cricket News / राजस्थान से हार के बाद हताश हुए कप्तान केएल राहुल, बताया कहां हो गई चूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो