scriptभारत-पाकिस्तान मैच पर कपिल देव का बयान, बोले- हम सरकार के फैसले के समर्थन में | Kapil Dev Says India play with Pakistan in World Cup 2019 Not Easy Boycott | Patrika News

भारत-पाकिस्तान मैच पर कपिल देव का बयान, बोले- हम सरकार के फैसले के समर्थन में

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 04:25:45 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– कपिल देव ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी मैच का बहिष्कार करना इतना आसान नहीं है
– फिर भी सरकार जो फैसला लेगी, हम समर्थन करेंगे- कपिल देव
– कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली की टीम पाकिस्तान को आसानी से हरा सकती है।
– भारत-पाकिस्तान मैच पर मोदी सरकार को लेना है फैसला

Kapil Dev

Kapil Dev

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। बीसीसीआई ने गेंद सरकार के पाले में डाल दी है और सरकार इस पर अभी फैसला नहीं ले पा रही है। इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कपिल देव ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए।

पाकिस्तान से मैच के पक्ष में कपिल देव!

– एक हिंदी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए कपिल देव ने इशारों में ही ये संकेत दिए कि वो चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ मैच का बहिष्कार ना किया जाए, बल्कि खेलकर पाकिस्तान को शिकस्त दी जाए। कपिल देव ने कहा कि किसी देश के साथ द्विपक्षीय खेल संबंध को बंद किया जा सकता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब कोई टूर्नामेंट होता है तो खेल का बहिष्कार करना आसान नहीं होता।

– कपिल देव ने कहा कि विश्व कप किन्हीं दो देशों का नहीं है, ये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होता है। कपिल देव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मैच पर फैसले को लटकाना नहीं चाहिए, अगर आपको खेलना तो फैसला लीजिए और नहीं खेलना है तो फैसला लीजिए।

मैच को लेकर फैसला नहीं लटकाना चाहिए- कपिल देव

– उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट अभी बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है, कुछ चीजें हमें सरकार पर ही छोड़ देनी चाहिेए। सरकार जो भी फैसला लेगी उसकी आलोचना और तारीफ दोनों ही होंगी। कपिल देव ने कहा कि हमारे देश में सलाह देने का अधिकार सभी को है, जिसने कभी बल्ला भी नहीं पकड़ा वो भी सलाह देता है।

मेरी सरकार कहेगी तो मैं इमरान से बात करूंगा- कपिल देव

– कपिल देव ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर कहा कि वो मेरे दोस्त जरूर हैं, लेकिन अभी वो प्रधानमंत्री हैं। मैं उनसे बात नहीं कर सकता, अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो जरूर बात करता, अगर मेरी सरकार चाहेगी तो मैं बात जरूर करूंगा।

– उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि इस समय हमारी टीम पाकिस्तान से बहुत बेहतर और हरा सकती है। हालांकि जो टीम हमारे समय में थी वो काफी मजबूत टीम थी।

विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर लटकी है तलवार

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हर तरह के रिश्तों को भारत सरकार ने खत्म करने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। भारत ने पाकिस्तान से हर तरह के खेल संबंधों को भी खत्म कर दिया है। वहीं मांग अब ये उठ रही है कि 30 मई से होने वाले वर्ल्ड कप में भी भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द कर दिया जाए। अभी इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। फैसला सरकार को लेना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो