scriptआइसीसी टेस्ट रैंकिंग में विलियम्‍सन ने विराट की सत्‍ता को दी चुनौती, पहले स्‍थान पर काबिज होने के करीब | kane williamson claim 2nd spot in icc test ranking virat continue no1 | Patrika News

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में विलियम्‍सन ने विराट की सत्‍ता को दी चुनौती, पहले स्‍थान पर काबिज होने के करीब

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2019 05:54:28 pm

Submitted by:

Mazkoor

कोहली 922 अंकों के साथ आइसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में पहले स्‍थान पर हैं
विलियम्‍सन 915 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर
गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा हैं सर्वोच्‍च रैंकिंग वाले भारतीय, 5वें स्‍थान पर हैं काबिज

icc test ranking

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में विलियम्‍सन ने विराट की सत्‍ता को दी चुनौती, पहले स्‍थान पर काबिज होने के करीब

दुबई : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आइसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की सत्‍ता को चुनौती देते नजर आ रहे हैं। अब उन्‍हें पहले स्थान से अपदस्थ करने के काफी करीब हैं। इन दोनों के बीच महज 7 अंकों का फासला बचा है। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में विलियम्सन को 18 अंकों का फायदा हुआ है। अब वह 915 अंक पर पहुंच गए हैं। विलियम्सन अपने करियर में पहली बार इतने अंकों तक पहुंचेहैं।

हटा सकते हैं कोहली को नंबर वन से
विलियम्‍सन को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में लगाए गए नाबाद 200 रनों की पारी का फायदा मिला है। वह कोहली के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 922 अंक से महज सात अंक पीछे हैं, जबकि उन्‍हें अभी बांग्‍लादेश क खिलाफ इसी महीने दो टेस्‍ट मैच खेलने हैं और टीम इंडिया के कप्‍तान को विश्‍व कप यानी जुलाई तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है। अगर इन दोनों मैचों में किवी कप्तान बेहतर करते हैं तो वह विराट कोहली को पहले स्थान से हटा कर इस स्‍थान पर काबिज हो सकते हैं।

तीसरे स्‍थान पर हैं पुजारा
इन दोनों के बाद तीसरे स्‍थान पर भारत के चेतेश्वर पुजारा हैं। वहीं न्यूजीलैंड के दो और बल्‍लेबाज टॉम लाथम और जीत रावल को भी बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले मैच में शतक बनाने के कारण जबरदस्‍त उछाल मिला है। दोनों अब क्रमश: 11वें और 33वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि उनके हमवतन हेनरी निकोलस 2 स्थान खिसक कर 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में एंडरसन नंबर वन
गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्‍ट ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में हालांकि अच्‍छी गेंदबाजी की थी, इसके बावजूद उन्‍हें 2 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। अब आठवें स्थान पर आ गए हैं। टिम साउदी नौवें नंबर ही बने हुए हैं। भारत के दो गेंदबाज रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन टॉप 10 में बने हुए हैं। जडेज जहां 5वें स्थान पर हैं तो अश्‍विन 10वें स्‍थान पर काबिज है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो