scriptभारत में लाइव क्रिकेट मैचों के प्रसारण को लेकर रिलायंस जियो ने किया 5 साल का करार | Patrika News

भारत में लाइव क्रिकेट मैचों के प्रसारण को लेकर रिलायंस जियो ने किया 5 साल का करार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 10:58:24 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

खबर यह हैं की रिलायंस जियो ने भारत में होने वाले क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए शुक्रवार को स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है।इसके साथ ही अब भारत में क्रिकेट मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग में भी एक नई क्रान्ति आने की उम्मीद जताई जा रही है ।

भारत में लाइव क्रिकेट मैचों के प्रसारण को लेकर रिलायंस जियो ने किया 5 साल का करार

भारत में लाइव क्रिकेट मैचों के प्रसारण को लेकर रिलायंस जियो ने किया 5 साल का करार

नई दिल्ली । जियो ने अपने लॉन्च होने के साथ ही भारत में संचार की एक नई क्रान्ति ला दी थी।समय -समय पर अपने अलग-अलग तरह के डाटा प्लान्स से रिलायंस जियो ने भारत में ही नहीं दुनिया में कई कीर्तमान अपने नाम कर लिए हैं। खैर नई खबर यह हैं की रिलायंस जियो ने भारत में होने वाले क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए शुक्रवार को स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है।इसके साथ ही अब भारत में क्रिकेट मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग में भी एक नई क्रान्ति आने की उम्मीद जताई जा रही है ।

एक और क्रान्ति की तरफ जियो का कदम
जी हां ! भारत में कई तरह के संचार और इंटरनेट क्षेत्र में क्रान्ति करने के बाद जियो ने एक नई घोषणा करते हुए देश में फिर से एक नई क्रान्ति लाने की तैयारी कर ली हैं।रिलायंस जियो ने भारत में होने वाले क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए शुक्रवार को स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है। रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि इस करार के तहत जियो टीवी और हॉट स्टार के उपभोक्ता भारत में होने वाले सभी क्रिकेट मैच देख पाएंगे। आपको बात दें बयान में कहा गया, “अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ इस साझेदारी में बीसीसीआई के घरेलू प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं।”

जियो के उपभोक्ताओं को होगा फायदा
भारत में अभी तक क्रिकेट को लेकर जो जूनून है।उसका लाइव ब्रॉडकास्टिंग चैनल्स ने अच्छा फायदा उठाया है। अभी तक मोबाइल पर लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए पॉकेट ढीली करनी पड़ती थी । लेकिन अब उम्मीद हैं जियो यह सेवा अपने उपभोक्ताओं को मुफ्त ही उपलब्ध प्रदान करेगा।इस साझेदारी पर जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, “हर भारतीय बेहतरीन मुकाबलों को देखना चाहता है और वह भी उचित रूप में। इस साझेदारी के साथ हम जियो के उपभोक्ताओं के लिए दोनों चीजों पर ध्यान देंगे, जिसमें बेहतरीन खेल संबंधी चीजें और अच्छी डिजिटल आधारभूत संरचना।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो