scriptरिकॉर्ड तोड़ने के बाद एंडरसन का बड़ा बयान, मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं मैकग्रा, स्टेन | James Anderson says Mcgrath and steyn are better bowler then me | Patrika News

रिकॉर्ड तोड़ने के बाद एंडरसन का बड़ा बयान, मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं मैकग्रा, स्टेन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2018 03:39:03 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

एंडरसन ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर मैकग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ा। इंग्लिश गेंदबाज ने अब तक 143 मैचों में 564 विकेट लिए हैं।

रिकॉर्ड तोड़ने के बाद एंडरसन का बड़ा बयान, मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं मैकग्रा, स्टेन

एंडरसन का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद बड़ा बयान, मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं मैकग्रा, स्टेन

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन का मानना है कि आस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैकग्रा और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं। एंडरसन ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर मैकग्रा के टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ा। इंग्लिश गेंदबाज ने अब तक 143 मैचों में 564 विकेट लिए हैं।

मैं गेंदबाजों को तब से पढ़ रहा हूं जब मैं आठ वर्ष का था
‘क्रिकइंफो’ ने एंडरसन को हवाले से बताया, “मैकग्रा मुझसे बेहतर गेंदबाज थे। मैं भले ही विकेट लेने के मामले में उनसे आगे निकल गया हूं लेकिन मैकग्रा का बाउंस, सटीक गेंदबाजी, आक्रामक रवैया और गेंद को स्विंग कराने की क्षमता उन्हें मुझसे बेहतर बनाती है। उनके पास सब कुछ था, मैं गेंदबाजों को तब से पढ़ रहा हूं जब मैं आठ वर्ष का था।” उन्होंने कहा, “मुझे मैकग्रा का रवैया पसंद आता था। वह फील्ड पर मेरी तरह जुझारू थे और उन्हें रन देना एवं विकेट न ले पाना बिल्कुल पसंद नहीं था।”

स्टेन को भी खुद से बेहतर बताया
एंडरसन ने स्टेन को भी खुद से बेहतर बताते हुए कहा, “मैं अपने जीवन में कई तेज गेंदबाजों को देखा है। मैंने पहले टीवी में और फिर शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलते समय मैदान में कई गेंदबाजों को देखा है। मैं अभी भी टीवी देखते समय तेज गेंदबाजों को देखकर उनसे सीखने की कोशिश करता हूं। आधुनिक काल में मुझे स्टेन बहुत पसंद हैं। अपनी तेजी, नियंत्रण और स्विंग के कारण वह मुझसे बेहतर गेंदबाज हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो