scriptसचिन तेंदुलकर का मानना ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिलाएगा जीत, साबित होगा ट्रम्प कार्ड | It's huge opportunity to win series in Australia, Sachin Tendulkar | Patrika News

सचिन तेंदुलकर का मानना ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिलाएगा जीत, साबित होगा ट्रम्प कार्ड

Published: Nov 02, 2018 09:55:12 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय टीम दो महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 T20, 4 टेस्ट और 3 ODI मुकाबले खेलेगी।

virat-rohit

सचिन तेंदुलकर का मानना ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिलाएगा जीत, साबित होगा ट्रम्प कार्ड

नई दिल्ली। भारत के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा से मुश्किल भरा रहा है, लेकिन पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का कहना है कि मौजूदा भारतीय टीम में आस्ट्रेलिया में जीत हासिल करने का माद्दा है। सचिन के मुताबिक मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम में योग्यता और अनुभव की कमी है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को मेजबानों को मात देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा।


ऑस्ट्रेलिया में जीतने का सर्वश्रेष्ठ मौका-
सचिन ने गुरुवार को समाचार चैनल सीएनएन-न्यूज18 से कहा, “हमारे वहां जीतने की काफी संभावना है। अगर आप अतीत की आस्ट्रेलियाई टीम को देखें और उसकी तुलना मौजूदा टीम से करें तो हमारा पलड़ा भारी नजर आता है। शायद हमारे लिए वहां जा कर जीतने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका है। मेरा कहना है कि वह टीम इस समय उच्च स्तर की क्रिकेट नहीं खेल रही है। मुझे लगता है कि अतीत में उनकी टीमें काफी अच्छी थीं।”


गैरअनुभवी है ऑस्ट्रेलियाई टीम-
उन्होंने कहा, “उनके पास पहले अच्छे अनुभवी खिलाड़ी थे और यह टीम गैरअनुभवी है। यह टीम अपने आप को एकजुट करने की कोशिश कर रही है और एक अच्छी टीम बनने के प्रयास में है। लेकिन, आस्ट्रेलियाई टीम अपनी प्रतिद्वंद्विता के लिए जानी जाती है। अगर वह अच्छा मुकाबला करें तो मुझे हैरानी नहीं होगी। वहां जाना और उन्हें चुनौती देना आसान नहीं है।”


सचिन ने विराट को मन ट्रम्प कार्ड-
पूर्व कप्तान ने कहा, “वहां जा कर उन्हें चुनौती देने के लिए हमारे अंदर आग होनी चाहिए। हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं। हमारे पास अच्छे बल्लेबाज भी हैं। आप टेस्ट मैच तब जीतते हैं जब आप काफी सारे रन बनाते हैं।” सचिन ने कहा कि कोहली की कप्तानी शैली और उनकी मौजूदा फॉर्म टीम को मजबूती देगी। सचिन ने कहा, “मुझे लगता है कि यह उनकी भूख है.. उनकी मानसिक मजबूती है। उनमें स्थिति को परखने की अच्छी काबिलियत है क्योंकि इसके लिए कोई सेट फॉर्मूला नहीं है। हर दिन आपके सामने कई नई चुनौतियां आती हैं और आपके दिमाग में उनसे तालमेल बिठाने की काबिलियत होनी चाहिए। कोहली इसमें माहिर हैं। उनमें सबसे अच्छी बात यह है कि उनके अंदर भूख है। बल्लेबाज को ऐसा ही होना चाहिए।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो