scriptIPL 2024: इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले केएल राहुल, बनाया ये खास रिकॉर्ड | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले केएल राहुल, बनाया ये खास रिकॉर्ड

राहुल ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 53 गेंद पर 82 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और तीन सिक्स भी लगाए। यह राहुल के आईपीएल करियर का 35वां अर्धशतक रहा। इसी के साथ राहुल ने बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

नई दिल्लीApr 20, 2024 / 11:33 am

Siddharth Rai

KL Rahul, MS Dhoni, Indian premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे सीजन का 34वां मुक़ाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया। लखनऊ के अटल विहारी बाजपई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एलएसजी ने कप्तान केएल राहुल की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से सीएसके को आठ विकेट से हरा दिया।

केएल राहुल ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 53 गेंद पर 82 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और तीन सिक्स भी लगाए। यह राहुल के आईपीएल करियर का 35वां अर्धशतक रहा। इसी के साथ राहुल ने बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे स्पेशल‍िस्ट विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। यह राहुल का बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज 25वां अर्धशतक था। इस मामले में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया।

आईपीएल में स्पेशल‍िस्ट विकेटकीपर के रूप में सर्वाधिक 50 से अधिक स्कोर
25- केएल राहुल
24 – एमएस धोनी
23 – क्विंटन डी कॉक
21- दिनेश कार्तिक
18- रॉबिन उथप्पा

धोनी ने आईपीएल में अबतक 24 अर्धशतक लगाए हैं। इस लिस्ट में तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का है। क्विंटन डी कॉक ने अबतक 23 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं दिनेश कार्तिक ने 21 और रॉबिन उथप्पा ने 18 बार यह कारनामा किया है।

आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 मैचों में लखनऊ की यह छठी जीत रही। 177 रन का लक्ष्य आईपीएल में लखनऊ की टीम द्वारा हासिल किया गया चौथा सबसे बड़ा लक्ष्य है। लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 213 रन का अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया था। तब एलएसजी ने आरसीबी को बेंगलुरु में एक विकेट से शिकस्त दी थी।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले केएल राहुल, बनाया ये खास रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो