script

हरमनप्रीत कौर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, भारत ने श्रीलंका का सुपड़ा किया साफ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 03:03:41 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंंका के खिलाफ जारी पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचौं की सीरीज को 4-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है।

harman

हरमनप्रीत कौर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, भारत ने श्रीलंका का सुपड़ा किया साफ

नई दिल्ली। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। श्रीलंका के कटूनायके में खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में हरमनप्रीत कौर ने 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जिसके दम पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। कप्तान कौर के अलावा भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिगेज ने भी 46 रनों की अच्छी पारी खेली। 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 17.4 ओवर में मात्र 105 रन बना कर आउट हो गई।

4-0 से जीती भारतीय टीम-
हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में 63 रनों की अर्धशतक पारी खेली। जबकि गेंदबाजी में पूनम यादव 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया। एफटीजेड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर मंगलवार को खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने मेजबान श्रीलंका को 51 रनों से हरा दिया।

हरमनप्रीत और जेमिमा की अच्छी पारी-
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत के अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिगेज (46) की ओर से दिए गए अहम योगदान के साथ 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। हरमनप्रीत ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 38 गेंदों का सामना किया। जिसमें तीन चौके पांच गगनचुंबी छक्के लगाए। कौर और रोड्रिगेज के अलावा, भारतीय टीम के लिए इस पारी में कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। श्रीलंका के लिए इनोशी प्रियदर्शनी और शशिकला श्रीवर्धने ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान चमारी अट्टापट्टू, ओशादी राणासिंघे और श्रीपलि वीराकोड्डी को एक-एक सफलता मिली।

पूनम यादव की घातक गेंदबाजी-
भारतीय टीम की ओर से दिए गए 157 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम की बल्लेबाजों को मेहमान टीम की गेंदबाजों के आगे कमजोर देखा गया। टीम के लिए अनुष्का संजीवनी ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। इसके अलावा, शशिकला और ओशादी ने 22-22 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए पूनम के अलावा, इस पारी में दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो