script

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2019 08:36:44 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारत ( India ) के वेस्टइंडीज ( West Indies ) दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से होगी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी।

Indian Team

Team India

मुंबई। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी में जुटी है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। टीम के चयन को लेकर बड़ी जानकारी ये आई है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान 19 जुलाई को मुंबई में किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को मुंबई स्थित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय पर चयनकर्ताओं की एक मीटिंग होगी, जिसमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया जाएगा। आपको बता दें कि भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी जा सकती है युवा टीम, ये हो सकते हैं 15 खिलाड़ी

MS Dhoni

धोनी के चयन पर तस्वीर होगी साफ

19 जुलाई को महेंद्र सिंह धोनी के चयन को लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से ही ये माना जा रहा है कि चयनकर्ता धोनी को अब टीम में जगह नहीं देना चाहते। ये खबरें आ रही हैं कि चयनकर्ता धोनी पर संन्यास लेने का दबाव भी डाल रहे हैं। BCCI के एक अधिकारी ने सेलेक्शन की जानकारी देते हुए बताया है, “19 जुलाई को मुंबई में सलेक्टर्स की मीटिंग होगी। हमने अभी धोनी और सलेक्टर्स के बीच में क्या बात हुई इसके बारे में नहीं सुना है। अगर आप मुझसे पूछते हैं तो मैं मानता हूं कि धोनी ने वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। केवल वही इस बात का फैसला कर सकते हैं कि उन्हें आगे क्या करना है। “

धोनी पर संन्यास के लिए BCCI की तरफ से दबाव, टी20 वर्ल्ड कप तक नहीं दिखेंगे माही!

Virat Kohli

विराट कोहली और बुमराह को मिल सकता है आराम

इसके अलावा वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ता एक युवा टीम तैयार कर सकते हैं, जिसमें सभी नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। विराट की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है। वहीं विश्व कप में चोट की वजह से बाहर हुए शिखर धवन की टीम में वापसी हो सकती है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और धोनी को भी बाहर बिठाकर श्रेयस अय्यर, विजय शंकर और ऋषभ पंत को टीम में चुना जा सकता है।

बीसीसीआई रोहित को वनडे की कप्तानी देने पर कर सकती है चर्चा, कोहली बने रहेंगे टेस्ट कप्तान

ये हो सकती है वेस्टइंडीज टूर ( ODI or T20 ) के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी

भारत का वेस्टइंडीज दौरे का शेड्यूल

दिनांकमैचस्थान
3 अगस्त 2019पहला टी20फ्लोरिडा
4 अगस्त 2019दूसरा टी20फ्लोरिडा
6 अगस्त 2019तीसरा टी20गुयाना
8 अगस्त 2019पहला वनडेगुयाना
11 अगस्त 2019दूसरा वनडेत्रिनिदाद
14 अगस्त 2019तीसरा वनडेत्रिनिदाद
22-26 अगस्त 2019पहला टेस्ट मैचएंटीगुआ
30 अगस्त- 3 सितंबरदूसरा टेस्ट मैचजमैका

ट्रेंडिंग वीडियो