इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अश्विन ने काउंटी चैंपियनशिप में बनाया खास रिकॉर्ड

By: Mahendra Yadav

|

Updated: 12 Jul 2021, 11:56 AM IST

क्रिकेट

टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश काउंटी चैंपपिनशिप में हिस्सा लिया। काउंटी में अश्विन ने समरसेट के खिलाफ सरे टीम का प्रतिनिधित्व किया। मुकाबले के पहले दिन अश्विन ने टी ब्रेक तक 24 ओवर डालने और एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। हालांकि इस दौरान अश्विन ने ज्यादा प्रभावित नहीं किया, लेकिन उनकी सटीम लाइन—लेंथ पर बैट्समैन को रन बटोरने में काफी परेशानी हुई। सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने अश्विन से दोनों छोर से गेंदबाजी करवाई।

28 ओवर में से 5 मेडन
रविचंद्रन अश्विन ने 28 ओवर गेंदबाजी की। इसमें उन्होंने 5 ओवर मेडन फेंके और 70 रन दिए। हालांकि 24 ओवर के दौरान अश्विन ने सिर्फ एक ही विकेट लिया। अश्विन ने टॉम लैमॉनबाय को आउट किया। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं। यहां 4 अगस्त से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय खिलाड़ियों के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलने का फैसला किया। ऐसे में काउंटी क्रिकेट में अश्विन ने अधिक से अधिक गेंदबाजी करने का अभ्यास किया। वहीं टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी फिलहाल सीरीज से पहले 20 दिन के ब्रेक पर हैं। वे अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली के बचाव में उतरे अश्विन, कहा-कप्तान ने कभी नहीं की बेस्ट ऑफ थ्री की डिमांड

r_ashwin_.png

अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड
इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए अश्विन ने एक रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, अश्विन पिछले 11 वर्षों में इंग्लिश काउंटी में नई गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने। इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था। अश्विन इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज से पहले खुद को तैयार कर रहे हैं। जहां काउंटी चैंपियनशिप का मुकाबला खेला जा रहा है, इसी मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

अश्विन ने कही थी ये बात
वहीं आर.अश्विन ने काउंटी में मैच खेलने को लेकर खुशी जताते हुए कहा था कि सरे के लिए खेलना उनके लिए सम्मान की बात है। उनका कहना था कि उन्होंने लंदन की काउंटी टीमों के बारे में काफी कुछ सुना है। भले ही यह एक मैच के लिए हो, लेकिन उन्हें ड्रेसिंग रूम साझा करने में खुशी हो रही है। अश्विन इससे पहले भी काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले चुके हैं। इससे पहले वह नॉटिंघमशर और वॉरसेस्टरशर की तरफ से खेल चुके हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।