आखिरी टी-20 में भारतीय टीम कर सकती है बदलाव, खलील की जगह ले सकते हैं शार्दुल

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही तीन टी-20 मैच की सीरीज फिलहाल बराबरी पर है और आखिरी मैच में जीत जिस टीम के हाथ लगेगी, सीरीज उसके नाम हो जाएगी।

Mazkoor

Nov, 0908:45 PM

क्रिकेट

नई दिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे तीन टी-20 मैच की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है। बांग्लादेश ने नई दिल्ली में खेले गए पहले टी-20 में मुशिफिकुर रहीम की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जीत हासिल की थी तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराकर सीरीज में बराबरी की। अब अगर भारत को सीरीज पर कब्जा करना है तो उसे हर हाल में नागपुर में जीत हासिल करनी होगी। इन दोनों मैचों में भारतीय टीम में कुछ झोल भी दिखा था। ऐसे में यह उम्मीद है कि अंतिम टी-20 मैच के लिए कुछ बदलाव देखने को मिले।

बल्लेबाजी में बदलाव की गुंजाइश नहीं

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो पहले मैच में हालांकि वह जरूर फ्लॉप रही थी, लेकिन दूसरे मैच में वह जमकर चली। शीर्षक्रम के चारों बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की। रोहित और श्रेयस तो काफी आत्मविश्वास से भरे नजर आए। इसलिए बल्लेबाजी में कोई बदलाव की उम्मीद नजर नहीं आती। इन चारों के अलावा आलराउंडर शिवम दुबे का खेलना पक्का लगता है। दुबे हालांकि पहले मैच में सिर्फ एक रन पर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। ऐसे में दूसरा युवराज माने जा रहे इस युवा क्रिकेटर को तीसरे टी-20 में भी मौका मिलना तय लगता है।

जोंस ने पंत को लेकर दिया विवादित बयान, अमला को आतंकी कहने के लिए मांग चुके हैं माफी

विकेटकीपिंग के मोर्चे पर फेल हो रहे हैं पंत

टीम इंडिया की एक बड़ी कमजोरी ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग है। काफी मौके मिलने के बावजूद वह अपनी विकेटकीपिंग में सुधार नहीं ला सके हैं। इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी अपने हाथ नहीं दिखा पा रहे हैं। इसके अलावा डीआरएस के मोर्चे पर भी वह कप्तान रोहित शर्मा की मदद नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया में शामिल संजू सैमसन को तीसरे मैच में मौका मिल सकता है। हालांकि इसकी उम्मीद कम ही है, क्योंकि रोहित शर्मा ने जिस तरह से पंत का बचाव किया है। इससे लगता है कि पंत पर उनका भरोसा कायम है।

खलील की अनुभवहीनता आ रही है आड़े

गेंदबाजी में एक परिवर्तन देखने को मिल सकता है। खलील अहमद की जगह तीसरे टी-20 में शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। वह दोनों टी-20 मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। हालांकि वह अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उनकी अनुभवहीनता आड़े आ रही है। स्पिन आक्रमण में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं नजर आती। वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है।

घंटी बजाकर डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत करेंगे शतरंज के दो चैम्पियन आनंद और कार्लसन

ऐसी हो सकती है भारतीय एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत या संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांडया, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।

Show More
Web Title: India vs bangladesh Shardul can replace Khalil in last T20I
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।