scriptIND vs CAXI: कौंधा पृथ्वी-कोहली का बल्ला, 5 भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोकते हुए बनाए इतने रन | India tour of Australia 2018-19:CAXI vs IND score,4-day Practice Match | Patrika News

IND vs CAXI: कौंधा पृथ्वी-कोहली का बल्ला, 5 भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोकते हुए बनाए इतने रन

Published: Nov 29, 2018 12:05:08 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 347 पर 6 की मजबूत स्थिति से 358 पर सभी विकेट गंवा दिए।

virat kohli

IND vs CAXI: कौंधा पृथ्वी-कोहली का बल्ला, 5 भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोकते हुए बनाए इतने रन

नई दिल्ली। भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के बीच सिडनी में खेले जा रहे अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया। दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने सभी विकेट खोकर पहली पारी में 92 ओवर खेलकर 358 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर भारतीय टीम को आक्रामक शुरुआत दिलाई। पृथ्वी के बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली , हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 4 दिवसीय यह मुकाबला 28 नवंबर को शुरू हुआ था। 6 दिसंबर से होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले से पहले यह इकलौता अभ्यास मैच है।


पृथ्वी ने दिलाई बढ़िया शुरुआत-
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पृथ्वी शॉ और लोकेश राहुल ओपनिंग करने उतरे, मुरली विजय को जगह नहीं मिली। भारत ने जल्द ही राहुल(3) का विकेट 16 रन के स्कोर पर खोया। इसके बाद पृथ्वी ने पुजारा के साथ 80 रनों की साझेदारी की और टीम को संभाला। उन्होंने 69 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 66 रन बनाए। भारत को 96 के स्कोर पर पृथ्वी के रूप में दूसरा झटका लगा। पृथ्वी डेनियल फॉलिंस की गेंद पर अजीबो-गरीब तरीके से बोल्ड हुए।

https://twitter.com/hashtag/CAXIvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कोहली-पुजारा ने जड़े अर्धशतक-
पृथ्वी के आउट होने के बाद पुजारा को कप्तान कोहली का साथ मिला। इन दोनों के बीच 73 रनों की साझेदारी हुई। पुजारा 89 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 54 रन बनाकर 169 के स्कोर पर आउट हुए। पुजारा के बाद कोहली को अजिंक्य रहाणे का साथ मिला। कोहली 87 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन बनाकर आउट हुए। इस समय भारत का स्कोर 4 विकेट पर 204 रन था।

https://twitter.com/hashtag/CAXIvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रहाणे-हनुमा के अर्धशतक-
विराट के आउट होने के बाद हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर टीम इंडिया कला स्कोर आगे बढ़ाया। हनुमा ने 88 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। रहाणे 123 गेंदों में 1 चौके के साथ 56 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए। ऋषभ पंत 11 रन बनाकर नाबाद रहे। रवि आश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव 0-0 रन बनाकर आउट हुए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐरॉन हार्डी ने 4 विकेट झटके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो