IND vs AFG : आज के मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र, ये अफगानी पड़ सकते हैं भारत पर भारी

By: Siddharth Rai

Published On:
Sep, 25 2018 11:58 AM IST

  • भारत ने सुपर-4 के अपने अभी तक के दोनों मैच जीतकर फाइनल की दावेदारी लगभग पक्की कर ली है। इस मैच में हालांकि वो अफगानिस्तान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि भारत हर तरह से अपने विजयी क्रम को जारी रखने की कोशिश करेगी ताकि फाइनल में वह सकारात्मक मानिसकता के साथ जाए। लेकिन अफगानिस्तान टीम के कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम पर भरी पड़ सकते हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वे खिलाड़ी।

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में आज भारत का सामना अफगानिस्तान से दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। भारत ने सुपर-4 के अपने अभी तक के दोनों मैच जीतकर फाइनल की दावेदारी लगभग पक्की कर ली है। इस मैच में हालांकि वो अफगानिस्तान को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि भारत हर तरह से अपने विजयी क्रम को जारी रखने की कोशिश करेगी ताकि फाइनल में वह सकारात्मक मानिसकता के साथ जाए। लेकिन अफगानिस्तान टीम के कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम पर भरी पड़ सकते हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वे खिलाड़ी।

अफगानिस्तान कर सकता है उलटफेर -
इस मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों पर सब की नज़र रहेगी। अफगानिस्तान के पास जहां सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद, कप्तान असगर अफगान, रहमत शाह और हशतमुल्लाह शाहिदी जैसे बल्लेबाज हैं वहीं राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे शानदार गेंदबाज भी हैं। ये खिलाड़ी किसी भी मैच को रुख अपनी तरफ कर सकते हैं। भारतीय टीम इस मैच में अपनी बेंच टेस्ट करेगा और लोकेश राहुल, खलल अहमद और दीपक चाहर को मौका मिल सकता है। ऐसे में भारतीय टीम की तरफ से सब की नज़र लोकेश राहुल के फॉर्म पर होगी। लोकेश के अलावा फॉर्म में चल रहे धवन और कप्तान रोहित एक बार फिर लम्बी पारी खेल सकते हैं।

विजयी अंत करना चाहेगी अफ़ग़ान -
बता दें भारत पाकिस्तान को हरा फाइनल में प्रवेश कर चुका है। वहीं अफगानिस्तान के लिए यह मैच एक तरह से साख की लड़ाई है। वह इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट का विजयी अंत करना चाहेगी। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को सावधान रहना होगा, क्योंकि अफगानिस्तान के पास इस समय का सबसे अच्छा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है। मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की तिगड़ी किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकती है। वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो उसके लिए अफगास्तिान के कुछ ही बल्लेबाज चिंता का सबब बन सकते हैं। हसमतुल्लाह शाहिदी, कप्तान असगर अफगान, इहसानउल्लाह और मोहम्मद शाहजाद अफगनिस्तान के मुख्य बल्लेबाज हैं। इन चारों को अगर भारतीय गेंदबाज जल्दी आउट कर लेते हैं तो अफगानिस्तान को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचने से रोका जा सकता है।

Published On:
Sep, 25 2018 11:58 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।