scriptAsia cup 2018 Ind vs Pak : भारत पाकिस्तान मैच को लेकर दर्शक काफी उत्साहित, आइये जानते हैं स्टेडियम का हाल | Patrika News
क्रिकेट

Asia cup 2018 Ind vs Pak : भारत पाकिस्तान मैच को लेकर दर्शक काफी उत्साहित, आइये जानते हैं स्टेडियम का हाल

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के लिए दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की धड़कन तेज हो चुकी है । टीवी, मोबाइल आदि के माध्यम से यह मैच देखने वाले दर्शकों के बीच जो उत्साह है वो तो है ही लेकिन मैच स्टेडियम में जा कर देखने वालों में यह रोमांच सातवे आसमान पर पहुंच चुका है ।

Sep 19, 2018 / 03:33 pm

Prabhanshu Ranjan

नई दिल्ली । भारत और पाकिस्तान के बीच जो रिश्ते हैं वो हम सभी जानते हैं । लेकिन फिर भी दोनों ही देशों के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार रहता है । आज एशिया कप के एक बड़े मुकाबले में यह दोनों टीमें काफी समय बाद भिड़ने वाले हैं । अब जब इस बड़े मुकाबले को बस कुछ ही घंटे शेष हैं।दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की धड़कन तेज हो चुकी है । टीवी, मोबाइल आदि के माध्यम से यह मैच देखने वाले दर्शकों के बीच जो उत्साह है वो तो है ही लेकिन मैच स्टेडियम में जा कर देखने वालों में यह रोमांच सातवे आसमान पर पहुंच चुका है ।

दर्शकों में गजब का उत्साह
दर्शकों में मैच के पहले टिकट को लेने की जद्दोजहद अपने चार्म पर है । क्रिकेटिंग फैंस किसी भी कीमत पर इस मैच के टिकट्स लेने को पागल हुए जा रहे हैं ।दोनों देशों के आपसी रिश्तों को देखते हुए इस सवेदनशील मैच की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है । UAE पुलिस ने इसके लिए कमर कस ली है ।आपको बता दें इस मैच के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी व्यवस्था की गई है । इस मैच को देखने के लिए भारत और पाकिस्तान से कई बड़े सेलेब्रिटीज के आने की खबरें हैं ।इसके साथ ही स्टेडियम की सारी टिकटें काफी पहले ही बिक चुकी हैं ।

भारत की राह आसान नहीं
इस हाई वोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी मजबूत टीम खिलाना चाहेगी। ऐसे में रोहित हांगकांग के खिलाफ उतारी गई अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं । उम्मीद है इस मैच को जीत कर भारतीय टीम इंग्लैंड में मिली हार के दर्द को कुछ काम कर पायेगें । लेकिन भारत की राह आसान नहीं होगी आपको बता दें पाकिस्तान हमेशा भारतीय टीम पर भारी पड़ा है। अब तक दोनों टीमों के बीच 129 मैच खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान ने 73 और भारत ने 52 मैच जीते हैं। वहीं अगर हम बात करें यूएई की तो भारत और पाकिस्तान ने यूएई में 26 मैच खेले हैं जिसमें 7 मैच भारत ने तो 19 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। इन आकड़ों के हिसाब से भारत को पाकिस्तान एक बार फिर कड़ी चुनौती देगा और जीत आसान नहीं होगी।

https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / Asia cup 2018 Ind vs Pak : भारत पाकिस्तान मैच को लेकर दर्शक काफी उत्साहित, आइये जानते हैं स्टेडियम का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो