script

मंधाना ने तोड़ा मिताली का RECORD, आदर्श सहवाग के रंग में की बल्लेबाजी और पाया ये मुकाम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2018 09:51:20 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को त्रिकोणीय टी20 सीरीज के पहले मैच में कंगारु टीम के हाथों मिली।

mandhana

मुंबई। वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया के हाथों क्लीन स्वीप झेलने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को त्रिकोणीय टी20 सीरीज के पहले मैच में कंगारु टीम के हाथों हार झेलनी पड़ी। भारत के दिए हुए 153 रनों के लक्ष्य को आस्ट्रेलियाई टीम ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम को इस मैच बेशक हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते नया रिकॉर्ड कायम किया। मंधाना ने इस मैच में 41 गेंदों का सामना करते हुए 67 रनों की नायाब पारी खेली।

भारत ने की पहले बल्लेबाजी –
मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मिताली राज के बीच पहले विकेट के लिए 72 रनों की शानदार साझेदारी हुई। मिताली के 18 रन के निजी स्कोर पर आउट होने से कंगारू टीम को पहली सफलता मिली। इसके बाद भारत के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते गए। अंत में अंजु पाटिल ने 35 रनों की तेज पारी खेल कर भारत को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया ने हासिल की आसान जीत –
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु टीम को सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने तेज शुरुआत दी। मूनी 32 गेंदों पर 45 रन आउट हुई। हालांकि इस बीच झूलन ने दो शुरुआती झटके भी दिेए। लेकिन मूनी की तेज पारी के दम पर रनगति बरकरार रही। मध्य क्रम में एलिस विलानी 39 रनों की पारी के साथ टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

मंधाना ने तोड़ा मिताली का रिकॉर्ड –
इस मैच में मंधाना ने मिताली का रिकॉर्ड तोड़ा। मंधाना ने महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जो भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले ये रिकॉर्ड मिताली राज के नाम पर था। मिताली ने 36 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था। इस मैच में मंधाना अपने आदर्श वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखी। मंधाना ने 41 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो