script

टीम इंडिया को बड़ा झटका: ‘ट्रंपकार्ड’ अनफिट, मैच से पहले लिया जाएगा उनके खेलने पर फैसला

Published: Jan 02, 2019 08:14:29 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनका खेलना अभी तय नहीं माना जा रहा है।

Indian test cricket team

टीम इंडिया को बड़ा झटका: ‘ट्रंपकार्ड’ अनफिट, मैच से पहले लिया जाएगा खेलने पर फैसला

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अपनी फिटनेस साबित करने के लिए गुरुवार सुबह तक का समय दिया है। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार से शुरू होने जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनका खेलना अभी तय नहीं माना जा रहा है क्योंकि वह मैच के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। बीसीसीआई ने कहा है कि अश्विन को लेकर कोई भी फैसला मैच की सुबह लिया जाएगा।


कोहली ने अश्विन के नहीं खेलने का दिया संकेत-
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच की पूर्वसंध्या पर बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में संकेत दिया कि अश्विन नहीं भी खेल सकते हैं और कहा कि इससे टीम और अश्विन, दोनों निराश हैं। उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह पिछले कई विदेशी दौरों से एक ही तरह की चोटों से जूझ रहे हैं। फिजियो और ट्रेनर ने उनसे बात की है कि चोट से उबरने के लिए उन्हें किस चीज की जरूरत है।” विराट ने टेस्ट मे अश्विन की महत्ता पर जोर देते हुए कहा, “वह निश्चित रूप से टीम के लिए काफी अहम हैं। टेस्ट क्रिकेट में वह इस टीम का अहम हिस्सा हैं और हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट देखना चाहते हैं और वह भी लंबे समय तक ताकि वह टेस्ट प्रारूप में हमारे लिए अधिक से अधिक योगदान दे सकें।”

 

 

पहले टेस्ट के दौरान हुए थे चोटिल-
अश्विन को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोट लग गई थी जिसमें उन्होंने छह विकेट चटकाए थे। चोट के कारण वह दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। कप्तान ने कहा, “वह (अश्विन) इस बात से निराश हैं कि वह समय पर चोट से नहीं उबर पा रहे हैं। लेकिन, पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के लिए क्या करने की जरूरत है, इस बात से उन्हें अगवत करा दिया गया है। ईमानदारी से कहूं तो आप चोट की भविष्यवाणी नहीं कर सकते। जब यह लगती है तो आप इस चोट से उबरने के लिए जो कर सकते हो, वो करते हैं।”

ट्रेंडिंग वीडियो