scriptAsia Cup 2018, Ind vs AFG: लोकेश राहुल ने मानी गलती कहा, मुझे डीआरएस नहीं लेना चाहिए था | Patrika News

Asia Cup 2018, Ind vs AFG: लोकेश राहुल ने मानी गलती कहा, मुझे डीआरएस नहीं लेना चाहिए था

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2018 04:01:06 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत के ओपनर लोकेश राहुल ने आउट होने के बाद रिव्यू ले लिया जो बर्बाद गया और आखिर में उसका खामियाजा भारत और धोनी को उठाना पड़ा । बाद में राहुल ने अपनी गलती मानते हुए यह भी कहा की उन्हें डीआरएस नहीं लेना चाहिए था।
 

Ind vs AFG: ASIA CUP 2018 Shouldnt have asked for review: KL Rahul

Asia Cup 2018, Ind vs AFG: लोकेश राहुल ने मानी गलती कहा, मुझे डीआरएस नहीं लेना चाहिए था

नई दिल्ली । एशिया कप 2018 के कल हुए भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में जीत तो किसी भी टीम को नसीब नहीं हुई।लेकिन टाई पर छूटे इस मुकाबले में अंपायरिंग भी विवादों में रही।धोनी और शानदार पारी खेल रहे दिनेश को आउट न होने के बावजूद भी गलत अंपायरिंग की वजह से पवेलियन वापस जाना पड़ा। इसके पहले भारत के ओपनर लोकेश राहुल ने आउट होने के बाद रिव्यू ले लिया जो बर्बाद गया और आखिर में उसका खामियाजा भारत और धोनी को उठाना पड़ा । बाद में राहुल ने अपनी गलती मानते हुए यह भी कहा की उन्हें डीआरएस नहीं लेना चाहिए था।

गलत अंपायरिंग की वजह से हार से हुए वंचित
भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में जीत भले ही किसी की नहीं हुई हो लेकिन हार जरूर अंपायरिंग की हुई। भारत एशिया कप में फाइनल से पहले अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा नहीं पाई और इसमें बहुत हद तक अंपायरिंग को जिम्मेवार बताया जा रहा है । भारत को एक अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन दोनों ओपनर्स एक अच्छी शुरुआत के बाद लम्बी पारी खेलने में नाकाम रहे । इसी बीच राहुल ने आउट होने के बाद एक रिव्यू गवां दिया जिसके कारण धोनी जब आउट हुए तो उनके पास रिव्यू ही नहीं बची थी।बाद में जब वीडियो रिप्ले हुई तो साफ़ पता चल रहा था धोनी आउट नहीं थे।भारत को लगा यह बड़ा झटका भारत से यह मैच ही छिन ले गया ।


डीआरएस अब सोच समझ कर ही लेंगे
केएल राहुल ने कहा कि उन्हें खेद है कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में डीआरएस का एक मौका गंवा दिया, जो महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के विकेट बचा सकता था। धोनी और कार्तिक दोनों को पगबाधा आउट दिया गया और अगर भारत के पास डीआरएस बचा होता तो इन दोनों के खिलाफ अंपायरों को अपने फैसले पलटने पड़ सकते थे।राहुल ने कहा ‘निश्चित तौर पर लगता है कि मुझे तब डीआरएस नहीं लेना चाहिए था। जब मैं क्रीज पर था तो मुझे लगा कि गेंद बाहर जा रही थी और मैंने तीसरे अंपायर की मदद ले ली।’ उन्होंने कहा, ‘कई बार आप बाद में डीआरएस की समीक्षा करते हो और तब लगता है कि आप इसे बाद के खिलाड़ियों के लिये छोड़ सकते थे।’ राहुल ने साथ ही यह भी कहा की भविष्य में डीआरएस वो सोच समझ क्र ही लेंगे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो