scriptचौथे टेस्ट मुकाबले से रोहित शर्मा बाहर, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी टीम में वापसी | IND v AUS: Rohit Sharma to miss Sydney test, Ashwin might replace him | Patrika News

चौथे टेस्ट मुकाबले से रोहित शर्मा बाहर, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी टीम में वापसी

Published: Dec 31, 2018 07:48:06 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया है। ऐसे में वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति से टीम में एक जगह खाली हो गई है।

rohit sharma

चौथे टेस्ट मुकाबले से रोहित शर्मा बाहर, इस धाकड़ खिलाड़ी की होगी टीम में वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया है। ऐसे में वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी और उन्हें पिता बनने की बधाई भी दी। अब सोचना यह है कि रोहित की जगह टीम में किसको जगह मिलेगी। इस स्थान के लिए कई खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा है पर एक खिलाड़ी का पलड़ा इन सभी में भारी है।


सिडनी में मिलेगी स्पिन फ्रेंडली पिच-
ऑस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन के मुताबिक सिडनी की पिच सुखी रहेगा और इसपर स्पिन गेंदबाजों के लिए अधिक मदद होगी। इसी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लेग स्पिन ऑल-राउंडर मार्नस लाबुशेन को आखिरी टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया है। अगर भारत 2 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेगा तो वह रविचंद्रन अश्विन या कुलदीप यादव में से एक को टीम में शामिल कर सकता है।


हार्दिक की हो सकती है टीम में वापसी-
हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही हैं और वह ODI टीम का हिस्सा भी हैं। ऐसे में उनको टीम में जगह मिल सकती है। स्पिन फ्रेंडली पिच पर भारतीय टीम मोहम्मद शमी या इशांत शर्मा में से किसी एक तेज गेंदबाज को आराम दे सकती है और इनकी जगह एक स्पिन गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकती है। साथ ही रोहित की जगह हार्दिक पांड्या ले सकते हैं।


कई बदलावों की गुंजाईश-
टीम के पास एक विकल्प यह भी है कि वह केएल राहुल या मुरली विजय में से एक को मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करवाकर हनुमा विहारी को रोहित की जगह नीचे खिलाएं। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या, चोट की वजह से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव भी जगह बनाने की फेहरिस्त में हैं। टीम संतुलन बिठाने को एक से अधिक बदलाव के लिए जा सकती है। अगर अश्विन फिट रहते हैं तो वह रोहित की जगह लेने के लिए पहली पसंद हो सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो