script

IND v AUS: सिडनी फतह करने के लिए इन 11 धुरंधरों को उतारेंगे विराट, टीम में दो बदलाव तय

Published: Jan 02, 2019 09:48:07 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारत का यह 12वां आस्ट्रेलियाई दौरा है और अगर विराट कोहली सीरीज जीत लेते हैं तो वह आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

virat kohli

IND v AUS: इतिहास रचने इन 11 सूरमाओं के साथ उतरेंगे विराट कोहली, यह दो बदलाव तय

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम सिडनी में गुरूवार से होने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज करना चाहेगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और भारत इस सीरीज में 2-1 की बढ़त के साथ इतिहास रचने के करीब है। हलाकि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं रहने वाला है। विपक्षी कप्तान की मानें तो सिडनी की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। ऐसे में भारतीय टीम दो स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।


इतिहास रचने के करीब भारत-
भारत ने 1947-48 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां उसे 0-4 से सीरीज गंवानी पड़ी थी। इसके बाद उसने अबतक ऑस्ट्रेलिया में 11 सीरीज खेली हैं, लेकिन एक भी बार सीरीज नहीं जीत पाया है। भारत को ऑस्ट्रेलिया में आठ बार टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है जबकि तीन ड्रॉ रही हैं।


स्पिन फ्रेंडली होगी सिडनी की पिच-
सिडनी मैदान स्पिनरों के अनुकूल माना जा रहा है और इसी को देखते हुए भारतीय टीम ने इस मैच के लिए जिस 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है उसमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में तीन स्पिनरों को शामिल किया है। हालांकि अश्विन का अभी भी खेलना तय नहीं माना जा रहा है।


भारत की संभावित प्लेइंग-11-
मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।


अश्विन की उपलब्धता पर संदेह-
अश्विन पर अपडेट देते हुए भारतीय टीम के प्रवक्ता ने कहा था कि वह 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं और आखिरी टेस्ट मुकाबले में चुने जाने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। हलाकि कुछ ही समय बाद BCCI ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमे अश्विन का नाम मौजूद था। तजा अपडेट के मुताबिक अश्विन पर गुरूवार को मैच से पहले निर्णय लिया जाएगा। पर अश्विन का खेलना मुश्किल ही लगता है, क्योंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट उनकी हेल्थ से खिलवाड़ नहीं करना चाहेगी। साथ ही मोहम्मद शमी की तबियत खराब होने की खबर आई थी। अगर यह खबर सही होगी तो उनकी जगह टीम में उमेश यादव नजर आ सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो