एनरिच नॉर्टजे ने कहा- ऐसा लगा था कि महेन्द्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी नहीं आती

By: Mahendra Yadav

|

Updated: 08 Jun 2021, 12:47 PM IST

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। नॉर्टजे ने कहा कि उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को वर्ष 2010 में नौसिखिया बल्लेबाज समझ लिया था। यह किस्सा वर्ष 2010 चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान की है। उस वक्त एनरिच नॉर्टजे को सीएसके के नेट्स के लिए गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया था। उस सीजन में धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की लोकल टीम को आठ विकेट से हराया था और खिताब पर कब्जा जमाया था।

पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया
नॉर्टजे ने किस्सा शेयर करते हुए वे इतने बड़े नहीं थे इसलिए किसी से डरते नहीं थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने धोनी को नेट्स पर गेंदबाजी की थी, लेकिन ऐसा लगा नहीं कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे थे। नॉर्टजे ने कहा कि धोनी कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया। नॉर्टजे ने कहा,'मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे उस वक्त लगा था कि धोनी को नहीं पता है कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है।, हालांकि उन्होंने यह कहा कि बाद में जब धोनी से उनकी मुलाकात हुई तो पता चला कि वह कितने अच्छे इंसान हैं और सबसे बेहद शालीनता से बात करते हैं।

यह भी पढ़ें— किरण मोरे का दावा-धोनी को विकेटकीपिंग कराने के लिए गांगुली से हुई थी बहस, मनाने में लगे थे 10 दिन

दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक पहुंचाया
एनरिच नॉर्टजे फिलहाल वेस्टइंडीज में हैं। यहां उनकी टीम को मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं बात करें नॉर्टजे के आईपीएल में प्रदर्शन की तो आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने में नॉर्टजे ने अहम भूमिका निभाई थी। आईपीएल के उस सीजन में उन्होंने 22 विकेट लिए थे। हालांकि दिल्ली फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस से हार गई। हालांकि आईपीएल 2021 में हुए अब तक के मैचों में दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर विराजमान थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।