scriptऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा ऑस्ट्रेलिया को जितना है तो करो “कोहली- पुजारा” जैसी बल्लेबाजी | if australia want to win test they have to bat like virat and pujara | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा ऑस्ट्रेलिया को जितना है तो करो “कोहली- पुजारा” जैसी बल्लेबाजी

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शुक्रवार को कहा कि यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में उनके बल्लेबाजों को भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसी बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

नई दिल्लीDec 28, 2018 / 08:00 pm

Prabhanshu Ranjan

if australia want to win test they have to bat like virat and pujara

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा ऑस्ट्रेलिया को जितना है तो करो “कोहली- पुजारा” जैसी बल्लेबाजी

नई दिल्ली । आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने शुक्रवार को कहा कि यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में उनके बल्लेबाजों को भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। भारत ने जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में आस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ 151 रनों पर ढेर कर दिया।
भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 292 रनों के साथ मैदान पर उतरी थी। भारत ने हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक अपने पांच विकेट खो दिए हैं और उसके खाते में सिर्फ 54 रन आए हैं। इन पांच विकेटों में से कमिंस ने अकेले चार विकेट लिए।
मैच के बाद कमिंस ने संवाददाताओं से कहा, “यह निश्चित तौर पर अच्छी बात नहीं थी। हमने सोचा था कि हम पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाएंगे और मैच में बने रहेंगे। हम उनके हाथ से मैच ले जाना चाहते थे। हमारी टीम का बल्लेबाजी क्रम युवा है और वह काफी मेहनत कर रहे हैं। वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह सिर्फ एक अच्छी पारी की बात है। आज यह नहीं हो सका।”पुजारा और कोहली ने भारत की पहली पारी में तीसरे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी की थी। कमिंस ने कहा, “हमने भारत की पहली पारी में जो देखा वो पुजारा और कोहली का धैर्य, कि किस तरह से उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने दबाव को अच्छे से संभाला क्योंकि इस तरह की विकेट पर स्कोर करना आसान नहीं होता है।”
इस तेज गेंदबाज ने कहा, “आपको बड़ी पारी खेलने के लिए काफी गेंदों का सामना करना पड़ता है। यह शायद उन विकेटों में से है जहां आपको काफी पहले कड़ी मेहनत करनी होगी।”कमिंस ने इस दौरान माना कि टीम को स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के न होने से नुकसान है। उन्होंने कहा, “आपके दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के न होने से काफी नुकसान होता है। इस बात का अंदाजा हमें बीते नौ महीनों में चला। दूसरे खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें रास्ता निकालना होगा।”उन्होंने कहा, “यहां हर कोई काबिल है। इन सभी ने इससे निचले स्तर पर अच्छा खेला है। हर खिलाड़ी शेफील्ड शील्ड में शानदार खेला है।”

Home / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा ऑस्ट्रेलिया को जितना है तो करो “कोहली- पुजारा” जैसी बल्लेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो