script

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग : भारत दूसरे स्‍थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड चौथे पर लुढ़का

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2019 08:58:14 pm

आइसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे स्‍थान पर बरकरार है, जबकि न्‍यूजीलैंड को जोर का झटका लगा है।

icc ranking

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग : भारत दूसरे स्‍थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड चौथे पर लुढ़का

दुबई : न्‍यूजीलैंड को उसके घर में 4-1 से एकदिवसीय सीरीज में मात देने के बावजूद टीम इंडिया को आइसीसी वनडे रैंकिंग में कोई खास फायदा नहीं हुआ है, जबकि सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर लुढ़क गई है। न्यूजीलैंड को रविवार को वेलिंग्टन में पांचवें और आखिरी वनडे मैच में भारत के हाथों 35 रन से हार का सामना करना पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका आया ऊपर
आइसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर लुढ़क गई है। उसे दो अंकों का नुकसान हुआ है। अब न्यूजीलैंड के और दक्षिण अफ्रीका के एक समान 111-111 अंक हैं, लेकिन दशमलव अंकों की गणना के आधार पर दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड से आगे हो गया है और वह न्‍यूजीलैंड से ऊपर तीसरे स्‍थान पर आ गया है।

भारत ने बरकरार रखा दूसरा स्‍थान
दूसरी तरफ न्यूजीलैंड में 4-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत को एक अंक का फायदा हुआ है और दूसरे नंबर पर बरकरार है। भारत के अब 122 रेटिंग हो गए हैं। हालांकि इस वर्ष होने वाले विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार इंग्लैंड अब भी 126 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है।
सीरीज शुरू होने से पहले भारत के 121 और न्यूजीलैंड के 113 रेटिंग अंक थे। लेकिन सीरीज हारने के बाद कीवी टीम को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है। पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2-3 से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं। वहीं, विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया 100 अंकों के साथ छठे नंबर पर काबिज है।

ट्रेंडिंग वीडियो