scriptचोटिल हार्दिक पांड्या एशिया कप से हुए बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका | Hardik Pandya ruled out of asia cup due to injury, deepak chahar in | Patrika News

चोटिल हार्दिक पांड्या एशिया कप से हुए बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 11:49:41 am

Submitted by:

Siddharth Rai

अब खबर आ रही है के पांड्या एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है।

pandya

चोटिल हार्दिक पांड्या एशिया कप से हुए बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोट के चलते मैदान से बाहर हो गए थे। पांड्या की चोट इतनी गंभीर थी के उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। हालांकि बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर बताया था के पांड्या ठीक हैं और खड़े हो पाने में सक्षम हैं। लेकिन अब खबर आ रही है के पांड्या एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है।

लगातार चोटिल हो रहे हैं भारतीय खिलाड़ी –
पिछले कुछ महीनों से भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। इंग्लैंड दौरे में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की खबर आई थी। विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने भी पीठ में दर्द की शिकायत की थी। ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय है। पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी। गेंदबाजी के दौरान पांड्या 18वे ओवर की पांचवी गेंद फेकने के बाद मैदान पर लेट गए। जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होने का कारण लगातार क्रिकेट खेलना है।

दीपक चाहर को मिला मौका –
पांड्या की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है। दीपक को इंग्लैंड दौरे के दौरान टी20 टीम में भी शामिल किया गया था। दीपक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं। आईपीएल 2018 में चाहर ने अपनी घातक गेंदबाजी से सब को अपना फैन बना लिया था। बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने ये मैच आठ विकेट से जीत लिया। भारत ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। भारत और पाकिस्तान आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल के बाद बाद से पहली बार भिड़े हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था, लेकिन अब भारत ने पाकिस्तान को हराकर हिसाब चुकता कर लिया है। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में हागंकांग को 26 रन से हराया था। वहीं पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली हार है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हांगकांग को आठ विकेट हराया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो