भज्जी की नजर में ये इंसान है मुर्दों में जान डालने वाला, VIDEO देख कर आप भी यही कहेंगे

By:

|

Published: 18 Oct 2017, 09:48 AM IST

क्रिकेट

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह का एक फेसबुक लाइव काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में हरभजन सिंह एक ऐसे इंसान के साथ है, जिसे वो मुर्दों में जान डालने वाला कह रहे है। 8 मिनट 25 सेकेंड के इस वीडियो को देखकर आप भी शायद भज्जी की बातों से सहमत होंगे। दरअसल इस वीडियों में भज्जी शिफूजी शोर्य भारद्वाज के साथ है। वीडियो में शिफूजी ने रामप्रसाद बिस्मिल की लिखी कविता सरफरोसी की तमन्ना को सुनाया भी है। बता दें कि शिफूजी के कई वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं। अपनी दमदार आवाज में शिफूजी जब भी कोई वीडियो शेयर करते हैं तो देखने वालों में देशभक्ति की लहर दौर जाती है। हरभजन सिंह ने जो फेसबुक लाइव किया है, उसे कई लोगों ने शेयर भी किया। भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने भी इसे शेयर किया है।

देखें वीडियो
इस वीडियो को अब तक 11 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है। वीडियो को 14 हजार के ज्यादा लोगों ने शेयर किया है। जबकि 83 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। फेसबुक लाइव के साथ हरभजन सिंह ने शिफूजी के साथ अपनी तस्वीर को भी फेसबुक पर पोस्ट की है। जिसे काफी लोग देख चुके है। फोटो के कैप्शन में भज्जी ने लिखा कि हम दोनों में एक कॉमन चीज है। वो है अपने देश के लिए प्यार, हमारी मातृभूमि, हमारी मिट्टी। साथ ही भज्जी ने देशभक्त शिफूजी की भावना को सराहा भी है। बता दें कि इस मुलाकात में शिफूजी ने भज्जी को भगत सिंह वाली एक टीशर्ट भी गिफ्ट की। जिसके लिए भज्जी ने शिफूजी को शुक्रिया कहा है।

 

shifu ji

कौन हैं शिफूजी
'ग्रांडमास्टर शिफूजी' के नाम से मशहूर यह शख्स शौर्य भारद्वाज हैं, जो जबलपुर से नाता रखते हैं। शिफूजी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं और इससे भी दिलचस्प बात ये है कि वो भारत की स्पेशल फोर्सेज को वॉर की ट्रेनिंग देते हैं। शिफूजी ने पठानकोट बेसकैंप पर पाकिस्तान की कायराना हमले की निंदा करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें शिफूजी ने पाकिस्तान को काफी भद्दी गालियां भी दी थी। दिलचस्प बात ये है कि शिफूजी को जब आप गूगल पर ढूंढते हैं तो आपको उनके नाम के साथ 'वर्ल्ड बेस्ट कमांडो ट्रेनर' लिखा हुआ नजर आएगा।

shifu ji

सेना के जवानों को दे चुके हैं ट्रेनिंग
शिफूजी इंडियन आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग भी दे चुके है। शिफूजी ने लीथल एलीट स्पेशल फोर्सेज (LESF), स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG), स्पेशल एक्शन ग्रुप (SAG), स्पेशलाइज्ड एलीट प्रोटेक्शन युनिट (SEG), नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड्स (NSG), Z+ सिक्यरिटी महाराष्ट्र, स्पेशल प्रटेक्शन यूनिट (SPU), इंडियन नेवी मरीन कमांडों, हॉक कमांडो और ब्लैक कैट कमांडोज को बतौर चीफ कमांडोज मेंटर अपनी सेवाएं दी हैं उनका कहना है कि उन्होंने इस काम के कभी पैसे नहीं लिए।

shifu ji

शिफूजी का बॉलीवुड कनेक्शन
शिफूजी का बॉलीवुड से भी गहरा नाता है। शिफूजी को आपने टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर अभिनीत फिल्म 'बागी' में देखा होगा। इस फिल्म में शिफूजी का किरदार टाइगर श्रॉफ के टीचर के तौर पर था जो टाइगर को 'कलरीपयट्टू' की ट्रेनिंग देते हैं। आपको बता दें कि शिफूजी असल ज़िंदगी में टाइगर श्रॉफ़ के गुरू हैं। इतना ही नहीं ग्रांडमास्टर शिफूजी बतौर चीफ एक्शन डिजाइनर और चीफ़ ऐक्शन कोरियोग्राफर कई बड़ी ऐक्शन फिल्मों में अपनी गाइडेन्स दे चुके हैं ।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।