scriptदिल्ली से अंतिम गेंद पर मैच गंवाने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द, बताई हार की वजह | gujarat titans captain shubman gill statement after defeat against delhi capitals | Patrika News
क्रिकेट

दिल्ली से अंतिम गेंद पर मैच गंवाने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द, बताई हार की वजह

आईपीएल 2024 में बुधवार रात खेले गए रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों महज 4 रन से हार का सामना करना पड़ा है।इस हार के बाद जीटी के कप्‍तान शुभमन गिल ने बताया कि उनसे कहां चूक हो गई।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 08:08 am

lokesh verma

आईपीएल 2024 के तहत बुधवार रात खेले गए रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों महज 4 रन से हार का सामना करना पड़ा है। दिल्‍ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत के 88 और अक्षर पटेल के 66 रनों की बदौलत गुजरात के सामने 225 रनों का लक्ष्य रखा। गुजरात टाइटंस इस लक्ष्‍य तक पहुंच ही गई थी, लेकिन आखिरी गेंद पर बाउंड्री लगाने से चूक गई। हार के बाद कप्तान शुभमन गिल ने हार की वजह बताने के साथ ही अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि अगर हम दिल्‍ली को 200-210 रनों के बीच रोक पाते तो मैच का नतीजा कुछ और होता।

‘अंत में हारना निराशाजनक’

शुभमन गिल ने दिल्‍ली के खिलाफ अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि हमने वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन अंत में हारना निराशाजनक है। अंत तक शानदार प्रदर्शन करते हुए हमने कभी नहीं सोचा था कि हम किसी भी वक्‍त गेम से बाहर हो जाएंगे। आप जब 224 रनों के लक्ष्‍य का पीछा कर रहे होते हैं तो योजनाओं को लेकर बात करने का कोई मतलब नहीं। बस मैदान पर उतरो और रन बनाओ।

इंपेक्ट प्लेयर नियम को सराहा

ज्ञात हो कि पिछले कुछ समय से कुछ खिलाड़ियों ने इंपेक्ट प्लेयर के नियम पर नाराजगी जताई है, लेकिन गुजरात के कप्‍तान को ऐसा नहीं लगता है। शुभमन गिल ने कहा कि मुझे लगता है कि इंपेक्ट प्लेयर की हाई स्‍कोरिंग में कुछ भूमिका होती है। भले ही आप अतिरिक्त विकेट गंवा दें, बल्लेबाजों को इससे आगे बढ़ने के लिए अतिरिक्त मदद मिलती है। ये नियम बल्लेबाजों को अंत तक चलने का लाइसेंस देता है।

‘हमने अंत के 2-3 ओवर में अतिरिक्‍त रन दे दिए’

शुभमन गिल ने जीटी की हार का कारण आखिरी ओवरों में बने रनों को बताया। उन्‍होंने कहा कि हमें दिल्‍ली को 200-210 रनों के बीच रोकना चाहिए था, लेकिन हमने अंतिम के 2-3 ओवरों में अतिरिक्त रन दे दिए। दिल्‍ली का मैदान है, रन चेज पर हमने इसको लेकर बात की। यदि कोई सेट बल्लेबाज या फिनिशर है तो अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Home / Sports / Cricket News / दिल्ली से अंतिम गेंद पर मैच गंवाने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द, बताई हार की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो