script

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कोहली पर किया वार, गंभीर ने जवाब देते हुए करदी बोलती बंद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 01:20:10 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

गंभीर ने पाकिस्तान के क्रिकेटर तनवीर अहमद को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी। तनवीर ने एशिया कप में न खेलने को लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठाए थे, लेकिन इस सवाल पर गौतम गंभीर ने उन्हें ऐसा पलटवार किया कि तनवीर चुप हो गए।

gam

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कोहली पर किया वार, गंभीर ने जवाब देते हुए करदी बोलती बंद

नई दिल्ली। यूएई में जारी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है वहीं दूसरा मुकाबला 23 सितम्बर को खेला जाएगा। ऐसे में एक टीवी डिबेट के दौरान गंभीर एक पाकिस्तानी क्रिकेटर से भीड़ गए। गंभीर ने पाकिस्तान के क्रिकेटर तनवीर अहमद को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी। तनवीर ने एशिया कप में न खेलने को लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर सवाल उठाए थे, लेकिन इस सवाल पर गौतम गंभीर ने उन्हें ऐसा पलटवार किया कि तनवीर चुप हो गए।

इस पाकिस्तानी से भिड़े गंभीर –
दरअसल एक टीवी डिबेट के दौरान तनवीर ने विराट के ऐसे कप में ना खेलने को लेकर सवाल खड़े कर दिए और उन्हें भगौड़ा कहने की कोशिश की। तनवीर ने कहा कि कोहली एशिया कप नहीं खेल रहे हैं विराट इस टूर्नामेंट से ‘भाग गए हैं’। तनवीर के ये कहते ही गंभीर ने पलटवॉर किया और ऐसा जवाब दिया के तनवीर बिलकुल चुप हो गए। गंभीर ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा, ‘जितने कोहली के शतक हैं उतने तनवीर ने इंटरनेशनल मैच भी नहीं खेले हैं।’ ये पहली बार नहीं हैं जब गंभीर पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भिड़े हो। अभी कुछ महीने पहले कश्मीर मुद्दे को लेकर उन्होंने अफरीदी को खरी खोटी सुनाई थी।

भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया –
बता दें बुधवार को खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया था। भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हारते हुए पूल टॉप किया था। गेंद के लिहाज़ से पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ये सबसे बड़ी जीत थी। इससे पिछला रिकॉर्ड 105 गेंदों का था, जो 2006 में मुल्तान में बना था। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 126 गेंद शेष रहते हुए हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान 43.1 ओवर में 162 रन बनाकर ढेर हो गई। जवाब में भारत ने 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत और पाकिस्तान आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल के बाद बाद से पहली बार भिड़े थे। चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था, लेकिन अब भारत ने पाकिस्तान को हराकर हिसाब चुकता कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो