जब माथे पर लाल बिंदी और सिर पर ओढनी डाल किन्नर बन एक कार्यक्रम में पहुंचे गौतम गंभीर

Siddharth Rai

Publish: Sep, 12 2018 10:45:22 AM (IST) | Updated: Sep, 13 2018 11:23:23 AM (IST)

मंगलवार को गंभीर ने एक ऐसा काम किया है जिसकी चहुंओर वाहवाही हो रही है। दिल्ली एक प्रोग्राम में गंभीर माथे पर लाल बिंदी और सिर पर ओढनी डालकर पहुंचे।

नई दिल्ली। भारतीय टीम से लम्बे समय से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आए दिन सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। मैदान के अंदर अपनी टीम को मैच जीताना हो या मैदान के बाहर लोगों के दिल दोनों ही काम में गंभीर हिट है। मैदान के बाहर वह भ्रष्टाचार का मुद्दा हो या फौज का, वह अपनी बेबाक राय सबके सामने रखते हैं। शहीदों और सैनिकों के परिवार की वह लगातार मदद के लिए तत्पर रहते हैं। यहां तक की दिल्ली में उन्होंने गरीबों को सस्ता भोजन दिलाने की एक स्कीम भी शुरू कर रखी है। ऐसे में मंगलवार को गंभीर ने एक ऐसा काम किया है जिसकी चहुंओर वाहवाही हो रही है। दिल्ली एक प्रोग्राम में गंभीर माथे पर लाल बिंदी और सिर पर ओढनी डालकर पहुंचे।

किन्नर बन कार्यक्रम का उद्घाटन करने पहुंचे गंभीर
जी हां! ये भारतीय दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर मंगलवार को दिल्ली के कार्यक्रम में माथे पर बिंदी लगाकर पहुंचे। ये कार्यक्रम हिजड़ा हब्बा के सातवें संस्करण का उद्घाटन समारोह था। इस कार्यक्रम में गंभीर को किन्नर की तरह तैयार होने में किन्नरों ने मदद की। बता दें इस कार्यक्रम में दिल्ली के सारे किन्नर एक साथ मिलते हैं। इस कार्यक्रम की तस्वीरें जमकर वायरल हो रहीं हैं। तस्वीरों में नजर आ रहा है कि उन्हें एक शख्‍स काली ओढनी ओढा रहा है और माथे पर लाल रंग की बिंदी लगी हुई है। ये पहली बार नहीं है जब गंभीर ने किन्नरों के लिए ऐसा कुछ किया हो।

 

gauti

किन्नरों को बनाया था बहन
इस से पहले रक्षाबंधन के पावन पर्व पर गंभीर ने दो ट्रांसजेंडर्स को बहन बनाया था। गंभीर ने दो किन्नर अबीना अहर और सिमरन शेख को बहन बना उन से राखी भी बंधवाई थी। वैसे असल में गंभीर की एक बड़ी बहन है, जिनका नाम एकता है। वह गंभीर से दो साल बड़ी है। गंभीर अपनी बहन के काफी करीब माने जाते हैं और कहा जाता है कि वह कभी भी परेशान होते हैं तो अपनी बहन के पास ही जाते है। साल 2009 में उन्होंने अपनी बहन की शादी की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी क्योंकि उस समय वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे और पिछले टेस्ट में उन्होंने शतक भी लगाया था।

More Videos

Web Title "Gautam gambhir inaugurate the sevent edition of hijra Habba"