scriptBCCI के पूर्व अध्यक्ष बीएन दत्त का निधन, सौरव गांगुली ने बताया बहुत बड़ी क्षति | FORMER BCCI PRESIDENT B N DUTT PASSES AWAY AT 92, SOURAV GANGULY MOURN | Patrika News

BCCI के पूर्व अध्यक्ष बीएन दत्त का निधन, सौरव गांगुली ने बताया बहुत बड़ी क्षति

Published: Sep 24, 2018 01:56:10 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

BCCI के पूर्व अध्यक्ष बी एन दत्त का सोमवार को दक्षिणी कोलकाता स्थित उनके घर में निधन हो गया।

BN DUTT

BCCI के पूर्व अध्यक्ष बीएन दत्त का निधन, सौरव गांगुली ने बताया बहुत बड़ी क्षति

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष बी एन दत्त का सोमवार को दक्षिणी कोलकाता स्थित उनके घर में निधन हो गया।बी एन दत्त (92) सांस की बीमारी से पीड़ित थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। दत्त क्रिकेट जगत में जगमोहन डालमिया के गुरु के रूप में जाने जाते थे। दत्त वर्ष 1989 से 1990 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे। वह 1986 से 1991 तक बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी रहे। दत्त ने साथ ही भारतीय फुटबॉल संघ की भी अध्यक्षता की थी।

 

इस कारण हुई मौत-
फेंफड़ों में संक्रमण की वजह उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी। उनके बेटे ने बताया कि 10 सितम्बर से वह यूरिनल इन्फेक्शन से जूझ रहे थे। एक हफ्ते के भीतर उनके फेफड़ें में भी इन्फेक्शन फैल गया जिससे उबरने में वह नाकाम रहे। बेटे ने आगे बताया कि “उनका निधन हमारे निवास भोवानीपोर में आज सुबह 4 बजकर 7 मिनट पर हुआ।वह इस 10 अक्टूबर को 93 साल के पूरे हो जाते।”

यह भी पढ़ें-ASIA CUP 2018: 301 पारियों में रोहित शर्मा ने 301 बार किया है ऐसा, जानकार आपको होगा बेहद गर्व


शोक में गांगुली-
बी एन दत्त के निधन में शोक जताते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उन्हें ‘मास्टर एडमिनिस्ट्रेटर’ बताया। गांगुली ने कहा, “यह बहुत बड़ी क्षति है, जिसका भर पाना मुश्किल है।” बता दें कि दत्त बंगला क्रिकेट संघ(CAB) के अध्यक्ष रहे थे| यह पद इस वक्त सौरव गांगुली संभाल रहे हैं।


डालमिया को सिखाया था प्रशासन-
कोलकाता मैदान के सबसे सम्मानित प्रशासकों में से एक थे दत्त। वह क्रिकेट और फुटबॉल दोनों ही खेलों में प्रशासक की भूमिका में रहे थे। 1977 में बंगाल क्रिकेट संघ(CAB) के खजांची के रूप में उन्होंने युवा डालमिया को संघ से जोड़ा था। जगमोहन डालमिया जबतक जीवित रहे तबतक उन्होंने यही कहा कि उन्होंने प्रशासन के गुण बीएन दत्त से सीखे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो