scriptबेन स्टोक्स ने अखबार के खिलाफ उठाया कानूनी कदम | English Cricketer Ben Stokes takes legal action against The Sun newspa | Patrika News

बेन स्टोक्स ने अखबार के खिलाफ उठाया कानूनी कदम

Published: Oct 12, 2019 01:25:47 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

‘द सन’ ने बेन स्टोक्स की निजी जिन्दगी को लेकर प्रकाशित की थी ख़बर

Ben Stokes

बेन स्टोक्स को मिल सकता है न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर का अवार्ड

 

लंदन। इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के एक अखबार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। ‘द सन’ नामक अखबार ने स्टोक्स के निजी जिंदगी और उनके परिवार पर एक खबर प्रकाशित की थी जिसके बाद इंग्लैंड के विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने यह कदम उठाया।

अखबार ने पिछले महीने एक खबर की थी कि स्टोक्स के पैदा होने के तीन साल पहले न्यूजीलैंड में उनकी मां के पूर्व-साथी ने उनके चचेरे भाई और बहन की हत्या कर दी थी।

स्टोक्स और उनकी मां देबोराह ने ‘द सन’ अखबार के खिलाफ उनकी गोपनीयता पर हमला करने और उस दुखद अतीत को दोबारा सामने लाने के लिए कानूनी कार्रवाई की है जिसे वे बहुत पहले भूला चुके है।

स्टोक्स ने उनके परिवार से जुड़ी खबर के प्रकाशित होने के बाद अखबार की कड़ी निंदा भी की थी और इसे बेहद घटिया बताया था। हालांकि, ‘द सन’ ने कहा कि उन्हें इस खबर में स्टोक्स के परिवार के एक सदस्य ने मदद की है।

‘द सन’ के प्रवक्ता ने कहा, “बेन स्टोक्स और उनकी मां के के प्रति ‘द सन’ पूरी सहानुभूति रखता है, लेकिन यह बताना जरूरी है कि इस खबर को करने में उनके परिवार के किसी सदस्य ने भी मदद की। सदस्य ने हमें जानकारी दी और तस्वीरें प्रदान की। इस घटना का सार्वजनिक रिकॉर्ड है और उस समय न्यूजीलैंड में इसे व्यापक रूप से कवर किया गया था।”

प्रवक्ता ने कहा, “बेन स्टोक्स का ‘द सन’ बहुत आदर करता है और हम इस साल उनके द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन का जश्न बना रहे हैं। खबर के प्रकाशन से पहले हमने स्टोक्स से संपर्क किया था और कभी भी उन्होंने या उनके प्रतिनिधियों ने हमें इस खबर को प्रकाशित करने से मना नहीं किया।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो