scriptIND vs ENG: इंग्लैंड ने आखिरी वनडे में 2 विकेट से की जीत दर्ज, 2-1 से सीरीज रही भारत के नाम | England women team beat India in 3rd ODI Series won India by 2-1 | Patrika News

IND vs ENG: इंग्लैंड ने आखिरी वनडे में 2 विकेट से की जीत दर्ज, 2-1 से सीरीज रही भारत के नाम

Published: Feb 28, 2019 09:33:31 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– भारत ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम।
– इंग्लैंड की ऑल राउंडर डानी वाट की पारी ने जीत में निभाई अहम भूमिका।
– 4 मार्च से अब टी20 सीरीज की होगी शुरुआत

England Women Team

England Women Team

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही इंग्लैंड का सूपड़ा साफ होने से रह गया। तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया।

– वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 रन बनाए। 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम उस वक्त मुसीबत में दिखी जब टीम ने 49 रन पर ही अपने पांच विकेट खो दिए, लेकिन आल राउंडर डानी वाट (82 गेंद में 56 रन) ने कप्तान हीथर नाइट (63 गेंद में 47 रन) और जार्जिया एलविस (53 गेंद में नाबाद 33 रन) के साथ दो अहम साझेदारियां निभाकर टीम की जीत दिलाई।

– इन अहम साझेदारियों की बदौलत ही इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में ही आठ विकेट खोकर 208 रन बना लिए। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड ने सिर्फ अपनी लाज बचाई और सीरीज 2-1 से भारत ने अपने नाम की।

– आपको बता दें कि ये सीरीज दोनों टीमों के लिए इसलिए अहम थी, क्योंकी ये ICC चैंपियनशिप का हिस्सा थी। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड ने 2 महत्वपूर्ण अंक जुटाए हैं। ये 2021 वर्ल्ड कप में सीधे क्वालिफाई करने के लिहाज से काफी अहम है। वर्ल्ड कप में सीधे क्वालिफाई करने के लिए टॉप 4 में रहने की जरुरत है।

– भारत की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने इंग्लैंड बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। गोस्वामी ने 41 रन देकर तीन विकेट चटकाए। गोस्वामी ने एमी जोंस (13), लॉरेन विनफील्ड (02) और तमसिन ब्यूमोंट (21) के विकेट झटककर इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ा दीं। जल्द ही उनका स्कोर चार विकेट पर 40 रन हो गया जब आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने फार्म में चल रही नटाली शाइवर (01) को आउट किया।

अब दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 4 मार्च को होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो