सीएसके को लग सकता है एक साथ दो झटका, धोनी और हरभजन ले सकते हैं संन्यास

By Mazkoor

|

15 Feb 2020, 03:10 PM IST

क्रिकेट

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में अलग भूमिका में नजर आ सकते हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ये दोनों आईपीएल-2020 के बाद सक्रिय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। बता दें कि पिछले साल स्टार आलराउंडर युवराज सिंह और इरफान पठान ने भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर रहने के कारण क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था।

आईसीसी के अड़ंगे की वजह से नहीं हो रहा है आईपीएल का शेड्यूल जारी, बीसीसीआई का आग्रह ठुकराया

आईपीएल के बाद लेंगे फैसला

ऐसा माना जा रहा है कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी अनुपस्थिति में सीएसके की कमान संभालने वाले हरभजन सिंह दोनों अगले आईपीएल से खुद को बाहर रख सकते हैं। हरभजन के करीबी सूत्रों ने जानकारी दी कि सीएसके के साथ उनका यह सत्र आखिरी हो सकता है। वह इस आईपीएल के बाद अपने करियर को विराम देने की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं। हरभजन ने आखिरी बार मार्च 2016 में भारत की तरफ ओर से खेले थे। वहीं महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार टीम इंडिया की तरफ से विश्व कप सेमीफाइनल में दिखे थे।

दोनों की उम्र भी नहीं है साथ

हरभजन सिंह की उम्र 39 साल हो गई है। वह आखिरी बार भारत की तरफ से 2016 में एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में संयुक्त अरब अमीरात की तरफ से खेले थे। इससे पहले 2015 में उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। 2015 में ही उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भी खेला था। महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो वह जुलाई 2019 के बाद से वह क्रिकेट मैदान से दूर हैं। अब सीधे आईपीएल में सीधे सीएसके की कप्तानी करने उतरेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स ने उठाए सवाल, पूछा- ऋषभ पंत को क्यों नहीं दी गई अंतिम एकादश में जगह

सीएसके से जुड़े रह सकते हैं दोनों

यह उम्मीद जताई जा रही है कि सक्रिय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी और हरभजन सिंह दोनों सीएसके के साथ जुड़े रह सकते हैं। धोनी सीएसके के मुख्य कोच या मेंटर की भूमिका में नजर आ सकते हैं तो हरभजन सिंह भी सीएसके की कोचिंग टीम से जुड़ सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।