DC Vs CSK Match Prediction: DC के खिलाफ मिडल ओवर्स में तेज रन बनाए, तो जीत सकती है CSK

By: Mohit Saxena

|

Updated: 16 Oct 2020, 10:44 PM IST

क्रिकेट

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला शनिवार को होगा। अब तक धोनी की टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। शारजाह में उसे दिल्ली कैपिटल्स से कड़ा मुकाबला करना होगा।

RR vs RCB Match Preview : बेंगलुरु को मात देने की कोशिश करेंगी राजस्थान, इस टीम का है पलड़ा भारी

इससे पहले उसने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस दौरान उसने जो रणनीति अपनाई है वह कारगर साबित हुई। इस सीजन में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए टीम दिल्ली के खिलाफ भी अच्छा खेल दिखाने की कोशिश करेगी। चाहे वह सैम करन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने को लेकर हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करने को लेकर हो। अब तक धोनी की हर रणनीति बीते मैच में सफल रही।

क्रिकेट विशेषज्ञो का अनुमान है कि अगर सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर बनाया तो डीएस के लिए जीतना कठिन होगा। मगर इसके लिए उन्हें मिडल ओवर्स में तेज रन बनाने होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स को अगर रोकना है तो दिल्ली को बेहतरीन गेदबाजी कर रनों की रफ्तार को रोकना होगा।

ये संभावना बन रही है कि एक बार फिर शारजाह में धोनी तीन स्पिनरों के साथ उतरेंगे। शारजाह में स्पिनरों की भूमिका अहम रही है और बीते दो मैचों में भी ऐसी परिस्थिति देखने को मिली, जब धीमी गति के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। यहां की पिच स्पीनरों के लिए काफी अनुकूल रही है। लेग स्पिनर पीयूष चावला के साथ रविंद्र जडेजा और कर्ण शर्मा के साथ वे मैदान में उतर सकते हैं।

वहीं दिल्ली की बात करे तो वह भी अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रही है। चेन्नई के लिए ये कड़ा मुकाबला हो सकता है। दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्ट्जे ने गेंदबाजी के सेक्शन में बेहतरीन खेल दिखाया है। नोर्ट्जे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद कराई थी।

लाइव मैच में गेंदबाज ने मारा मुक्का, गुस्साए बल्लेबाज ने जड़ दिए 8 छक्के, वीडियो वायरल

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI:

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहरफाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), एन जगदीशन, रविंद्र जडेजा होंगे।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, इनरिच नॉर्टजे, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।