scriptभारत से मिली दो लगातार हार के बाद पाकिस्तान का मनोबल गिरा, कोच मिकी आर्थर ने दिया बड़ा बयान | Coach Mickey Arthur says Pakistani cricketers loses their confidence | Patrika News

भारत से मिली दो लगातार हार के बाद पाकिस्तान का मनोबल गिरा, कोच मिकी आर्थर ने दिया बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 04:21:14 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत के मिली दो लगातार हार के बाद पााकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर का बड़ा बयान सामने आया है। आर्थर का मानना है कि हार के बाद पाकिस्तान टीम का आत्मविश्वास अधर में है।

pak coach

भारत से मिली दो लगातार हार के बाद पाकिस्तान का मनोबल गिरा, कोच मिकी आर्थर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक दो मुकाबले खेले जा चुके है। दोनों ही बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। एशिया कप के लीग राउंड मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट के जबकि सुपर फोर राउंड में 9 विकेट के अंतर से हराया। पहली हार के बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान अगले मुकाबले में भारत को कड़ी चुनौती देगा। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। भारत के हाथों लगातार दो मुकाबला गंवाने के बाद पाकिस्तान टीम का मनोबल गिरा हुआ है। टीम के कोच मिकी आर्थर ने सोमवार को कहा कि टीम का आत्मविश्वास अधर में है।

बल्लेबाजी सुधारने में असफल रही टीम- आर्थर
दूसरी हार से निराश पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि उनकी टीम का आत्मविश्वास अधर में है। आर्थर ने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में भी पाकिस्तान की बल्लेबाजी सुधार करने में असफल रही। उल्लेखनीय है कि भारत ने रविवार रात को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में नौ विकेट से जीत हासिल की।

हार से खिलाड़ियों को मिलेगी सीख-
कोच आर्थर ने जहां इस हार के लिए टीम की कमजोर बल्लेबाजी और आत्मविश्वास की कमी को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इससे टीम के खिलाड़ियों को सीख मिलेगा और वे भविष्य में बेहतर कर पाने में सक्षम होंगे। आर्थर ने कहा कि इस समय पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास अधर में है। क्रिकेट आत्मविश्वास का खेल है। ड्रेसिंग रूम में वे अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने में असफल हैं। हालांकि, यह हार हमें हमारी स्थिति को बता पाने में मदद करेगी। इससे भविष्य में खिलाड़ियों को और भी बेहतर और मजबूत होने में मदद मिलेगी।

तीनों विभागों में 20 साबित हुई भारतीय टीम –
पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुए भिड़ंत के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे अरसे बाद मुकाबला हुआ। दर्शकों को उम्मीद थी कि इन दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब तक खेले गए इन दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम पाकिस्तान पर हर विभाग में बीस साबित हुई है। सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश से होनी है। यदि पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले को जीत लेती है तो एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच 28 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो